Advertisement

UN के मानवीय मामलों के अवर महासचिव ने तालिबानी नेता मुल्ला बरादर से की मुलाकात

Taliban News: अफगानिस्तान में सरकार गठन की चर्चा के बीच तालिबानी नेता मुल्ला बरादर ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के अवर महासचिव मार्टिन ग्रीफिथ्स (Martin Griffiths) से मुलाकात की. उनकी ये मुलाकात काबुल में विदेश मंत्रालय में हुई. 

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज़ के मुताबिक इस मुलाकात की जानकारी तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने ट्वीट के ज़रिए दी है. मोहम्मद नईम ने ट्वीट में जानकारी दी कि मुलाकात के बाद मार्टिन ग्रीफिथ्स ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र अफगानिस्तान के साथ अपना समर्थन और सहयोग जारी रखेगा.

कुछ घरेलू उड़ानें शुरू

अफगानिस्तान के तालिबान शासकों ने रविवार को काबुल से और काबुल के लिए कुछ घरेलू यात्री उड़ानें शुरू कर दीं. इसके साथ ही उन्होंने अब तक अपने कब्जे से दूर पंजशीर प्रांत पर हमला तेज कर दिया है. 

अफगानिस्तान की राजधानी के उत्तर में स्थित छोटे से प्रांत पंजशीर में तालिबान विरोधी लड़ाकों का नेतृत्व अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह कर रहे हैं जिन्होंने लड़ाई की वजह से विस्थापित हुए हजारों लोगों के लिए मानवीय सहायता की अपील की.

तालिबान के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने रविवार को ट्वीट किया कि पंजशीर के आठ जिलों में से एक रोखा जिले पर तालिबान का नियंत्रण है. पंजशीर के लड़ाकों से तालिबान के कई प्रतिनिधिमंडलों ने बात की है जो विफल रही है.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़ने के बाद सालेह पंजशीर पहुंच गए थे जिसके बारे में कहा जाता है कि उसे कोई जीत नहीं सकता.

Kisan Mahapanchayat: प्रियंका गांधी बोलीं- किसानों के सामने किसी भी सत्ता का अहंकार नहीं चलता

सरकार ने किया दवाओं के रेट्स में फेरबदल, जानें कौन सी दवाएं हुई सस्ती और महंगी

Source link

The post UN के मानवीय मामलों के अवर महासचिव ने तालिबानी नेता मुल्ला बरादर से की मुलाकात appeared first on Hindi News Latest.



source https://www.hindinewslatest.in/un-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%b5%e0%a5%80%e0%a4%af-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%ae%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%b5%e0%a4%b0-%e0%a4%ae%e0%a4%b9/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ