Advertisement

Pele Health Update: दिगगज फुटबॉलर पेले का कोलन ट्यूमर हटाया गया, कहा- ये ‘बड़ी जीत’

Pele Health Update: ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले का कोलन के दाई तरफ मौजूद ट्यूमर को ऑपरेशन के जरिए हटा दिया गया है. न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, साओ पॉले के अलबर्ट आइंस्टीन हॉस्पिटल ने सोमवार को एक बयान में बताया कि फिलहाल पेले आईसीयू में हैं और मंगलवार को उन्हें रेगुलर रूम में हटा दिया गया है. पेले ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि ये ‘महान’ जीत है.

पिछले हफ्ते ट्यूमर का पता चला था

बता दें कि पिछले सप्ताह पेले रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गिए थे. इस दौरान ही ट्यूमर का पता चला था. अस्पताल ने एक बयान में कहा कि नियमित कार्डियोवैस्कुलर और लैबोरेटरी जांच के दौरान ट्यूमर की पहचान की गई थी. इसके साथ ही बयान में कहा गया कि पैथोलॉजी के विश्लेषण के लिए सैंपल इकट्ठा किए गए.

पेले ने क्या कुछ कहा?

पेले ने कहा, “बहुत अच्छा महसूस करने और डॉ फैबियो और डॉ मिगुएल को मेरे स्वास्थ्य की देखभाल करने की इजाजत देने के लिए मैं भगवान को धन्यवाद देता हूं.” उन्होंने कहा, “पिछले शनिवार को दाहिने कोलन में एक संदिग्ध घाव को हटाने के लिए मेरी सर्जरी हुई थी. पिछले सप्ताह मैंने जिन टेस्ट्स का जिक्र किया था, उस दौरान ट्यूमर की पहचान की गई थी.”

दिग्गज फुटबॉलर ने कहा, “सौभाग्य से, मुझे आपके साथ बड़ी जीत का जश्न मनाने की आदत है. मैं अपने चेहरे पर मुस्कान, अपने परिवार और दोस्तों के प्यार से घिरे रहने के लिए बहुत आशावाद और खुशी के साथ इस मैच का सामना करूंगा.”

पेले का सफर

पेले एक मात्र फुटबॉल खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन वर्ल्ड कप जीता है. उन्होंने साल 1958, 1962 और 1970 में वर्ल्ड कप में जीत हासिल की और 77 गोल के साथ साथ ब्राजील के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर बने रहे. 2012 में एक असफल हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के बाद से उन्हें चलने फिरने की समस्या थी. उन्हें सार्वजनिक रूप से वॉकर और व्हीलचेयर का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्हें हाल के वर्षों में किडनी और पुरस्थग्रंथि से जुड़ी समस्याओं के लिए अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया.

IND vs ENG: ओवल में ऐतिहासिक जीत पर बोले कप्तान Virat Kohli- कठिन परिस्थितियां मजबूत लोगों का निर्माण करती हैं

IND vs ENG 4th Test: जसप्रीत बुमराह बने सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज, इन दिग्गजों को पछाड़ा

Source link

The post Pele Health Update: दिगगज फुटबॉलर पेले का कोलन ट्यूमर हटाया गया, कहा- ये ‘बड़ी जीत’ appeared first on Hindi News Latest.



source https://www.hindinewslatest.in/pele-health-update-%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%97%e0%a4%97%e0%a4%9c-%e0%a4%ab%e0%a5%81%e0%a4%9f%e0%a4%ac%e0%a5%89%e0%a4%b2%e0%a4%b0-%e0%a4%aa%e0%a5%87%e0%a4%b2%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%95/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ