Advertisement

IND vs ENG: R Ashwin के ऊपर गावस्कर के बयान ने मचाया बवाल, कहा- इंग्लैंड दौरा है उनके लिए आखिरी!

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 157 रनों से करारी मात दी. इसी के साथ टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है. लेकिन एक बात ने हर किसी को हैरान किया कि कप्तान विराट कोहली ने इस पूरे ही दौरे पर दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया. 

‘ये है अश्विन का आखिरी इंग्लैंड दौरा’

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनिल गावस्कर ने अश्विन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. गावस्कर ने कहा है कि मौजूदा इंग्लैंड दौरा अश्विन के लिए आखिरी होगा. गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा, ‘इंग्लैंड का यह दौरा रवि अश्विन के लिए इंग्लैंड का आखिरी दौरा हो सकता है, क्योंकि भारतीय टीम का अगला इंग्लिश दौरा 2024 या 25 में होगा.’ गावस्कर का मानना है कि अश्विन उस समय तक रिटायरमेंट की घोषणा कर देंगे. 

विराट ने पूरे दौरे पर ही नहीं दी जगह

इंग्लैंड दौरे पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंशिप के मुकाबले के बाद से आर अश्विन टीम से बाहर ही बैठे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज लगभग खत्म होने को आ गई है, लेकिन कोहली लगातार अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा पर भरोसा दिखा रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि जडेजा पहले तीन टेस्ट मैचों में बल्ले और गेंद से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. बता दें कि अपने टेस्ट करियर में अश्विन कुल 413 विकेट और 5 शतक लगा चुके हैं.   

इसलिए दी कोहली ने जडेजा को जगह

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस टेस्ट सीरीज के दौरान ही खुलासा किया कि क्यों उन्होंने अश्विन को पूरी सीरीज में जगह नहीं दी. कोहली ने कहा, ‘हमने अश्विन के बारे मे जरूर सोचा, लेकिन इंग्लैंड की परिस्थितियों में तेज गेंदबाज को मौका देने का दबाव हमेशा रहता है. यहां जडेजा की भूमिका ज्यादा रहेगी. जडेजा हर मैच में काफी अधिक बॉलिंग करेंगे, क्योंकि परिस्थितियां उनके अनुकूल रहेंगी.’

भारतीय गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड फेल 

इस मैच के पांचवें दिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख ही पलट दिया. शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया, जिसके बाद खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली. लंच तक इंग्लैंड ने दो विकेट खो दिए थे और मैच अभी किसी की भी झोली में जा सकता था. लेकिन लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल ही कर दिया.

बुमराह और जडेजा ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. बिल्कुल सही वक्त पर दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए जीत पक्की की. बुमराह अपनी फॉम में नजर आए और दो बल्लेबाजों को बोल्ड कर दिया. जडेजा ने भी अपनी फिरकी का जादू बिखेरा. उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कप्तान जो रूट को आउट कर टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा दिया. उमेश यादव भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी धमाल मचा दिया. जडेजा, बुमराह, शार्दुल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.    
 

 

VIDEO-

 



Source link

The post IND vs ENG: R Ashwin के ऊपर गावस्कर के बयान ने मचाया बवाल, कहा- इंग्लैंड दौरा है उनके लिए आखिरी! appeared first on Hindi News Latest.



source https://www.hindinewslatest.in/ind-vs-eng-r-ashwin-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%8a%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%97%e0%a4%be%e0%a4%b5%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%a8/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ