Advertisement

चौथे टेस्ट मैच में लौटे ये 2 धुरंधर, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इनका कटा पत्ता

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच लंदन के ओवल मैदान पर चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में पहला मैच ड्रॉ होने के बाद भारत और इंग्लैंड ने 1-1 मैच जीत लिये हैं. फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है. भारत को अगर टेस्ट सीरीज जीतनी है, तो ये मैच ‘करो या मरो’ का होगा. चौथे टेस्ट मैच में भारत पहले बल्लेबाजी करेगा.

प्लेइंग इलेवन में इन धुरंधरों की वापसी

विराट कोहली ने चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किये हैं. मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा बाहर बैठेंगे और उनकी जगह उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है. स्टार स्पिनर आर अश्विन को एक बार फिर मौका नहीं मिला है. मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा पूरी तरह फिट नहीं हैं. इसलिए प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर कर दिया गया है. 

अश्विन को फिर नहीं मिला मौका 

रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. कप्तान विराट कोहली ने चार तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ उतरने का फैसला किया है. भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. वहीं, इंग्लिश टीम भी दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. इंग्लैंड की टीम में क्रिस वोक्स और ओली पोप की वापसी हुई है.

उमेश यादव की फिर खुली किस्मत 

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद उमेश टीम से बाहर हो गए थे और वो इंग्लैंड के खिलाफ पहले 3 टेस्ट मैचों में भी टीम इंडिया में शामिल नहीं थे. लेकिन अब उमेश यादव की एक बार फिर वापसी हो गई है.

शार्दुल ठाकुर ने काट दिया इशांत शर्मा का पत्ता

शार्दुल ठाकुर ने इशांत शर्मा का पत्ता प्लेइंग इलेवन से काट दिया है. पिच की बात करें तो मैदान पर घास काफी है और ऐसे में भारत के 4 तेज गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिल सकती है. सीरीज की बात करें तो दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटा था, इसके बाद टीम इंडिया ने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 156 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी. सीरीज का तीसरा टेस्ट लीड्स के हेडिंग्ले ग्राउंड पर खेला गया, जहां मेजबान इंग्लैंड ने जबर्दस्त वापसी करते हुए एक पारी और 176 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की.

भारतीय टीम की प्लेइंग 11 इस प्रकार- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मो सिराज और जसप्रीत बुमराह. 
 



Source link

The post चौथे टेस्ट मैच में लौटे ये 2 धुरंधर, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इनका कटा पत्ता appeared first on Hindi News Latest.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%9a%e0%a5%8c%e0%a4%a5%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%ae%e0%a5%88%e0%a4%9a-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b2%e0%a5%8c%e0%a4%9f%e0%a5%87-%e0%a4%af%e0%a5%87-2/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ