Advertisement

India vs England: विराट कोहली की ये गलत आदत डुबा रही है उनकी नैया! इस वजह से कभी नहीं बना पाएंगे शतक?

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने आक्रामक रवैये के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. कोहली मैचों के दौरान काफी गुस्से में रहते हैं और कई बार तो वो विरोधी टीमों के खिलाड़ियों से भी बहस कर लेते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी विराट कुछ इसी अंदाज में मैदान पर रहते हैं. लेकिन इस वक्त विराट का बल्ला पहले की तरह बिल्कुल नहीं चल रहा. इसी बात पर एक दिग्गज ने तो यहां तक कह दिया है कि विराट का आक्रामक अंदाज ही उनकी बैटिंग को खराब कर रहा है. 

विराट के गुस्से पर फिर उठे सवाल 

हमेशा मैदान पर आक्रामक रहने वाले विराट कोहली पर टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने सवाल उठाए हैं. इरफान का कहना है कि विराट की बल्लेबाजी में कोई तकनीकी खराबी नहीं है बल्कि उनका गुस्सा ही उनके खराब प्रदर्शन की वजह है. आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए इरफान पठान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि विराट ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंद पर हावी होकर प्रहार करना चाहते हैं, जिसके कारण वह सफल नहीं हो पा रहे हैं. तकनीकी खराबी से ज्यादा विराट की आक्रामक सोच उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही है.’ 

लंबे समय से फ्लॉप चल रहे हैं कप्तान 

विराट कोहली लंबे समय से अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. दरअसल विराट ने पिछले दो साल से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं बनाया है. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी विराट ने एक ही हाफ सेंचुरी ठोकी है. ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर विराट बार-बार आउट हो रहे हैं. 2014 दौरे के बाद एक बार फिर से इस दौरे में विराट की कमजोरी पूरी दुनिया को पता चल गई है. आने वाले दो टेस्ट मैचों में कप्तान से यही उम्मीद होगी की वे वापसी करें और एक शतक जरूर ठोकें. 

विराट के नाम हैं 70 शतक 

विराट कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक हैं. मौजूदा समय में कोई भी बल्लेबाज विराट के शतकों के आस-पास भी नहीं है. विराट से ज्यादा शतक सिर्फ रिकी पोंटिंग (71) औरमहान बल्लेबाज सतिन तेंदुलकर (100) के नाम हैं. बड़े-बड़े दिग्गज ये मानते हैं कि सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड सिर्फ विराट कोहली ही तोड़ सकते हैं. लेकिन विराट के लिए पिछले दो साल काफी खराब भी रहे हैं.  

 



Source link

The post India vs England: विराट कोहली की ये गलत आदत डुबा रही है उनकी नैया! इस वजह से कभी नहीं बना पाएंगे शतक? appeared first on Hindi News Latest.



source https://www.hindinewslatest.in/india-vs-england-%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9f-%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%b9%e0%a4%b2%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%af%e0%a5%87-%e0%a4%97%e0%a4%b2%e0%a4%a4-%e0%a4%86%e0%a4%a6/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ