Advertisement

काबुल एयरपोर्ट पर विस्फोट से पहले और उसके पलभर बाद कैसे बदले हालात, ग्राउंड रिपोर्ट

Kabul Airport Explosion: काबुल में 26 तारीख की दोपहर 2 बजे लोग हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मेन गेट के बाहर खड़े थे. लोग एयरपोर्ट के अंदर जाने का इंतजार कर रहे थे. लेकिन तालिबान उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं दे रहा था. कुछ लोग अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे. तालिबान लोगों को भगाने के लिए फायरिंग भी कर रहा था.

धमाके से पहले लोगों की दास्तान

एक अफगानिस्तान के शख्स ने कहा- “अफगानिस्तान में वर्तमान में स्थिति बेकाबू है. मैं वास्तव में अपने देश को लेकर असमंजस में हूं, खासकर हमारे यहां एक सही सरकार नहीं है, जो जिम्मेदार हो. मुझे नहीं पता कि क्या भविष्य होगा. मैं अपने बच्चों का बेहतर भविष्य चाहता हूं. मैंने अमेरिकी सैनिकों के साथ काम किया है और मेरे पास वो कागजात हैं.”

एयरपोर्ट पर दूसरे शख्स शाहिदुल्ला ने कहा- “वास्तव में मैं देश को छोड़ना चाहता हूं क्योंकि यहां पर कोई सुरक्षा नहीं है. दूसरी तरफ इस्लामिक स्टेट दाईश ने भी धमकी दी है. राष्ट्रपति भी नहीं है. मैं इस देश से अमेरिका, कनाडा या फिर दूसरे किसी शांतिपूर्ण माहौल की तरफ जाना चाहता हूं.”

धमाके के बाद प्रत्यक्षदर्शियों के रिएक्शन्स

एक शख्स ने बताया कि कल के धमाके से करीब 100 मीटर दूर था. काफी संख्या में लोग मारे गए. एक के बाद एक दो बड़े धमाके हुए. उसके बावजूद लोगों की एयपोर्ट पर काफी भीड़ थी, क्योंकि लोग ये सोचते थे कि यह मुश्किल वक्त जरूर है, लेकिन इसके बाद सुनहरा भविष्य है.

उसने बताया कि अगर हमारे यहां नेता होते और अच्छी सोसाइटी होती, फिर कोई भी देश छोड़कर नहीं जाता. वे खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि देश में वर्तमान स्थिति काफी खराब है.

ये भी पढ़ें:

Taliban On Indian-Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चले आ रहे विवादों पर बोला तालिबान, जानें क्या कहा

अमेरिका ने तालिबान को सौंपी ‘अफगान सहयोगियों’ की लिस्ट, इस कदम से सैन्य अधिकारी और सांसद खफा

Source link

The post काबुल एयरपोर्ट पर विस्फोट से पहले और उसके पलभर बाद कैसे बदले हालात, ग्राउंड रिपोर्ट appeared first on Hindi News Latest.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%ac%e0%a5%81%e0%a4%b2-%e0%a4%8f%e0%a4%af%e0%a4%b0%e0%a4%aa%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%ab%e0%a5%8b/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ