Advertisement

कुछ ही मिनटों के भीतर काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो आत्मघाती हमले, बच्चों सहित 13 लोगों की मौत

Blast at Kabul Airport: काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो जगहों पर आत्मघाती हमला हुआ है. एक धमाका एयरपोर्ट के गेट पर हुआ है जबकि दूसरा हमला बेरन होटल के पास हुआ है. इन हमलों में बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई है और करीब 60 लोग घायल हुए हैं. जब आत्मघाती हमले हुए तब एयरपोर्ट और उसके आसपास हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे.

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए हमले में बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई है.

अमेरिका रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, हम ये कंफर्म कर सकते हैं कि आबे गेट पर धमाका हुआ है. इसकी वजह से अमेरिकी और अन्य नागरिक हताहत हुए हैं. हम यह भी कंफर्म कर सकते हैं कि एक और धमाका बेरन होटल के नजदीक हुआ है. आबे गेट और बेरन होटल के बीच की दूरी कम है. हम अपडेट देना जारी रखेंगे.”

किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि काबुल हवाईअड्डे के बाहर हुए विस्फोट के बारे में ‘निश्चित तौर पर मानना है’ कि इसे आतंकी संगठन इस्लामिक संगठन ने अंजाम दिया होगा.

बता दें कि हमले को लेकर ब्रिटेन की इंटेलीजेंस ने आगाह किया था. ब्रिटेन के रक्षा मंत्री जेम्स हिप्पी ने कहा था कि ये ऐसा खतरा है जिसकी डीटेल मैं आपको नहीं दे सकता हूं लेकिन ये खतरा बहुत नजदीक है, बहुत विश्वसनीय और बहुत घातक है.

इंटेलिटेंस इनपुट में ये कहा जा रहा था कि आईएसआईएस की तरफ से हमला किया जा सकता है. वहीं हमले से कुछ घंटे पहले अफगानिस्तान में अमेरिका के कार्यवाहक राजदूत रॉस विल्सन ने कहा था कि काबुल हवाईअड्डे पर सुरक्षा संबंधी खतरा है जिसकी वजह से विदेश विभाग को अमेरिकियों से संबंधित हवाईअड्डे की परिधि से दूर रहने का आग्रह करना पड़ा है. विल्सन ने काबुल से एबीसी न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि वह खतरे और इसकी वर्तमान स्थिति के बारे में विशिष्ट जानकारी के बारे में चर्चा नहीं कर सकते.

बता दें कि पिछले दिनों तालिबान ने पंजशीर के अलावा पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था. इसके बाद से हजारों लोग अफगानिस्तान छोड़ चुके हैं. यही नहीं तालिबान के शासन के खौफ से लोग 31 अगस्त से पहले अफगानिस्तान छोड़ देना चाहते हैं. पिछले कई दिनों से लोग एयरपोर्ट पर जमे हैं. 

काबुल एयरपोर्ट के पास दो बड़े आत्मघाती धमाके, चारों तरफ मची चीख-पुकार, अब तक 15 लोगों की मौत- Pics

Exclusive: पत्रकार जियार खान ने सुनाई आपबीती, तालिबान ने की थी पिटाई



Source link

The post कुछ ही मिनटों के भीतर काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो आत्मघाती हमले, बच्चों सहित 13 लोगों की मौत appeared first on Hindi News Latest.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%95%e0%a5%81%e0%a4%9b-%e0%a4%b9%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a4%bf%e0%a4%a8%e0%a4%9f%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ad%e0%a5%80%e0%a4%a4%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%ac%e0%a5%81/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ