Advertisement

जानिए WHO चीफ ने कहा ‘हम कोरोना की तीसरी लहर के शुरुआती दौर में पहुंच गए हैं’

Corona Third Wave: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने दुनिया भर के देशों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआती स्टेज आ चुकी है. उन्होंने दुनिया भर में तेजी से फैल रहे कोरोना के डेल्टा वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए ये बात कही. साथ ही टेड्रोस ने कहा कि ये वायरस लगातार अपना रूप बदल रहा है जिसके चलते ये और अधिक संक्रामक होता जा रहा है. 

WHO प्रमुख ने कहा, “ये दुखद है, लेकिन हम कोरोना की तीसरी लहर के शुरुआती दौर में पहुंच गए हैं.” इस से पहले उन्होंने बुधवार को भी कोविड-19 के ‘डेल्टा’ वेरिएंट को लेकर बड़ी बात कही थी. उन्होंने कहा कि, डेल्टा वेरिएंट तेजी से फैल रहा है और लोगों ने इस से बचाव में भी लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है. जिसके चलते ना केवल कोरोना के मामले बढ़े हैं बल्कि मृत्यु दर में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. 

डेल्टा बन सकता है सबसे हावी 

टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने कहा कि, “डेल्टा वेरिएंट 111 से ज्यादा देशों तक पहुंच गया है, इसके जल्द ही पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे खतरनाक वेरिएंट बनने की आशंका है.” बता दें कि  पिछले चार हफ्तों से विश्व भर में कोविड-19 के मामले बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है. डब्ल्यूएचओ के छह क्षेत्रों में से एक को छोड़कर अन्य सभी में मामले बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि 10 सप्ताह तक मामलों में कमी आने के बाद इस तरह मामले बढ़ने से चिंता बढ़ गई है.

वैक्सीन को लेकर कही ये बात 

टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने दुनिया भर के देशों में वैक्सीन के वितरण में असमानता को लेकर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा, कि इस से ये महामारी दो अलग अलग ट्रैक पर काम करने लगी है. एक तरफ वो देश है जहां पर्याप्त वैक्सीन का स्टॉक है और ये देश लगातार प्रतिबंधों को हटा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर वो देश हैं जो वैक्सीन की कमी से जूझ रहे हैं और यहां वायरस पर काबू पाने में मुश्किल हो रही है.

यह भी पढ़ें 

पीएम मोदी आज गुजरात में सौगातों की करेंगे बौछार, जहां कभी बेची थी चाय उस रेलवे स्टेशन का करेंगे उद्घाटन

पंजाब कांग्रेस कलह: अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू ने की अलग-अलग बैठकें, सोनिया गांधी से मिले हरीश रावत

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Source link

The post जानिए WHO चीफ ने कहा ‘हम कोरोना की तीसरी लहर के शुरुआती दौर में पहुंच गए हैं’ appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%8f-who-%e0%a4%9a%e0%a5%80%e0%a4%ab-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%b9%e0%a4%be-%e0%a4%b9%e0%a4%ae-%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a4%a8%e0%a4%be/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ