Advertisement

Weekly Horoscope 19 -25 July 2021: कर्क और धनु राशि वाले रहें सावधान, साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: पंचांग के अनुसार 19 जुलाई, सोमवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. इस दिन चंद्रमा तुला राशि में रहेगा. सभी राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह विशेष है, आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह, आइए जानते हैं इस हफ्ते का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) –  इस सप्ताह तनाव लेने के बजाय समस्याओं का चुनौती से मुक़ाबला करना, बेहतर विकल्प होगा. सामाजिक दायरे को और मजबूत करने के लिए कुछ नए अवसरों की तलाश करनी चाहिए, सरल भाषा में कहे तो करियर बनाने का मौका है. 21 जुलाई के आस-पास फंड, साझेदारी, पूंजी निवेश का समय होगा. ऑफिस की पेंड़िग प्लानिंग को पूरा करने के लिए समय निकाले. व्यापारी वर्ग सप्ताह के शुरुआती दिनों में अधिक लाभ की चिंता न करें, मेहनत करते रहें स्थितियां आपके पक्ष में खुद ही बनती चली जाएगी. मेडिकल का कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है. गरिष्ठ भोजन से बचें, पेट से संबंधित दिक्कतें रहेंगी. परिवार और दोस्तों से मिले प्यार और हंसी के पल खुशियां देंगे.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – इस सप्ताह का मूल मंत्र जीवन में संतुलन रखना ही सफलता का सूत्र बनेगा ऐसे में अपने लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ते रहें, समय को बर्बाद न करें. गायन में रूचि रखने वालों को प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. कार्यक्षेत्र में जोखिम उठाने से बचें, अन्यथा नौकरी में समस्या हो सकती है. सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत लोगों को लाभ मिलेगा. व्यापारिक कार्यों में बेहतर सफलता की संभावना है. युवाओं की कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. पित्त प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा, तो वहीं दूसरी ओर माता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी. परिवार व समाज में बेहतर छवि बनेगी. सप्ताह मध्य के बाद अविवाहितों की विवाह चर्चा जोर पकड़ सकती है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) –इस सप्ताह गणपति बप्पा ईर्ष्या करने वालों को भी आपका मित्र बना देंगे. सौम्य वाणी से लोगों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे. मन में विचार अधिक मात्रा में आएंगे, लेकिन आपको सलाह है कि इसे बुद्धि-विवेक से फिल्टर करते चलें और जो काम के विचार हैं उनको ही प्रयोग में लाए. मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े लोगों को उन्नति मिलने प्रबल संभावनाएं बनती दिख रही है. जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं उनको प्रमोशन लेटर मिल सकता है. कारोबार से संबंधित पिछली समस्या समाप्त होगी, तो वहीं 23 जुलाई तक व्यापार में निवेश करना शुभ होगा. रक्त से संबंधित बीमारी को लेकर सावधान रहें. परिवार में खुशहाली आएगी और नये मेहमान के आने की शुभ समाचार मिलेगी. 

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – इस सप्ताह नकारात्मक लोगों के प्रभाव में आने से बचें, बल्कि स्वयं के निर्णय पर भरोसा रखें. उन्नति के द्वार खुलने की संभावनाएं प्रबल बन रही है. शेयर बाजार से संबंधित लोगों के लिए अच्छा समय है. नौकरी पेशा से जुड़े लोग क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ना होगा. व्यापार में नये पार्टनर को जोड़ने का समय चल रहा है, वह पार्टनर आपका लाइफ पार्टनर भी हो सकता है, तो वहीं सप्ताह के शुरुआत में ही संपर्कों को एक्टिव रखें, जोकि भविष्य में आपको लाभ दे सकते हैं. युवा वर्ग सोशल मीडिया में सक्रिय रहेंगे.  छोटे-मोटे रोग लगे रहेंगे, लेकिन बड़ी बीमारियों में राहत मिलेगी. सदस्यों के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, सबको अलर्ट रहने की सलाह दें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – इस सप्ताह विनम्रता का दामन नहीं छोड़ना है, ध्यान रहें अपनों के साथ अहंकार का टकराव न हो. कानूनी मामलों में विजय मिलने की प्रबल संभावना है. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर जिम्मेदारियों का भार भी बढ़ेगा, ऐसे में आपको सलाह है कि ऑफिस का तनाव घर न लाएं. स्टेशनरी के व्यापार में लाभ होगा. इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारोबारी भी मुनाफा कमाएं. युवाओं को कार्यकुशलता का बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से इस बार समय-समय पर आराम करना ज्यादा अच्छा रहेगा. परिवार में किसी की बात चुभ जाए तो उसे दिल पर न लें. घरेलू चीजों में धन व्यय होगा. मकान व भूमि से संबंधित लोन लेने का विचार बन सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – इस सप्ताह आप घर और बाहर के कामों में बहुत अधिक व्यस्त रहने वाले हैं, तो वहीं आलस्य से भी बचना है, कामकाज को लेकर छोटी सी लापरवाही बड़ा नुकसान करा सकती है. जो नयी नौकरी की तलाश में हैं या फिर विदेशी कंपनी में आवेदन भरा है उन्हें इस बार शुभ सूचना मिलने की संभावना है. व्यापारिक मामलों में अचानक बड़े ग्राहक, लाभ के रूप में मिल सकते हैं. 23 जुलाई तक अभिभावक भी छोटे बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें, वर्तमान में मोबाइल से दूर रखना अत्यंत जरूरी है. प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रखनी चाहिए, मानसिक रूप से बीमार न रहें. परिवार को यदि पिता लीड करते हैं तो उनकी बातों का विशेषता से पालन करना है. 

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – इस सप्ताह बहुत अधिक खुला हाथ आगे के लिए दिक्कत पैदा कर सकता है, ऐसे में इस बार धन को योजनाबद्ध तरीके से खर्च करने की सलाह है. आपका कॉन्फिडेंस अच्छा रहेगा. ज्ञान की कमी के कारण यदि प्रमोशन में बाधा उत्पन्न हो रहे हैं, 22 के बाद इससे संबंधित कोर्स आदि करने चाहिए. समस्याओं का समाधान निकालने में सफल रहेंगे. लोहे से संबंधित व्यापारियों के लिए सप्ताह मुनाफे से भरा रहेगा. अधीनस्थों पर मामूली बातों को लेकर तनाव न फैलने दें. कंपटीशन की तैयारी करने वाले विद्यार्थी अध्यापक के संपर्क में रहें. सेहत को लेकर खानपान सही रखे, वर्तमान में लिवर फैटी स्टेज में जा सकता है.  बड़े भाई की भी उन्नति का समय चल रहा है. 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – इस सप्ताह आलस्य करना आपकी प्रगति में बाधक हो सकता है. ऑफिस में बेवजह किसी से कहा सुनी की आशंका है, ऐसे में आपको बहुत ही सजग रहने की सलाह है, क्योंकि यही लोग भविष्य में उन्नति के मार्ग पर बाधक बन सकते हैं. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री करने वाले व्यापारी मुनाफा कमाएंगे. सप्ताह का मध्य खुदरा व्यापारियों के लिए अच्छा है. विद्यार्थियों के लिए समय रिवीजन का है, यदि वह याद करने के साथ-साथ उसकी टेक्निक को भी समझेंगे तो जल्दी समझ पाएंगे. हेल्थ में चिंतन को चिंता में परिवर्तित न होने दें, अत्यधिक परेशान होने से बचें. घर से निकलने से पूर्व मां के पैर छूकर ही निकलें. 

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – इस सप्ताह आर्थिक स्थितियों में सुधार महसूस करेंगे, जरूरत पड़ने पर परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छा अवसर मिलेगा, जो लोग इस फील्ड में पहले से हैं उन्हें बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों को वर्तमान में एक्टिव रहना है. ऑफिस में ट्रांसफर की स्थिति बनेगी. बड़े व्यापारी सोचा गया मुनाफा पाने में कुछ असफल से नजर आएंगे. युवा वर्ग कुसंगति और आलस्य से दूर रहें. आंखों की केयर करें कोई समस्या होने पर अलर्ट रहें. संयुक्त परिवार में रहने वाले एक दूसरे का साथ दें, चाचा-ताऊ और वरिष्ठ लोग के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. परिवार से दूर रहने वाले घर पर संपर्क साधे. 

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – इस सप्ताह अंतर्मुखी न बनकर रहें, बल्कि घर हो या बाहर हर जगह मुखर होकर बात रखनी जरूरी है. दूसरों के साथ कम्यूनिकेशन बढ़ाएं. ऑफिशियल कार्य में प्रयासों का पूरा लाभ मिलेगा. काम का बोझ तो रहेगा इसलिए तनाव न पालें. व्यापार कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा है, शानदार एक्सपोजर मिलेगा और कोई बड़ी डील भी मिल सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. अगर परीक्षा की पहले से तैयारी कर रखी है तो इस समय का रिवीजन आपके लिए बहुत काम आएगा. युवाओं को भी क्रिएटिव कार्य पर फोकस करने की सलाह है. शारीरिक परिश्रम बढ़ाते हुए सक्रिय रहेगा. घर में कोई बदलाव करना चाहते हैं, तो इस बार की गयी प्लानिंग सफल होगी.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – इस सप्ताह काम अधिक होगा, तो वहीं दिमाग में बहुत एक्टिव रहेगा. सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों को व्यावहारिक संबंध और बेहतर बनाने होंगे, साथ ही लोगों से मिलना-जुलना बढ़ेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोग टीम को प्रोत्साहित करें. टीम वर्क के जरिए बड़ा लाभ मिलने वाला हैं. खाने-पीने के सामान से संबंधित बिजनेस करने वालों को  लाइसेंस आदि समय पर रिन्यू करा लेना बेहतर होगा. युवा वर्ग लक्ष्य पर केंद्रित रहें क्योंकि अब किसी विषय में विशेषता प्राप्त करने की जरूरत है. बुखार आ सकता है, खासकर छोटे बच्चों के हेल्थ को लेकर सजग रहें. घर में किसी की बात बुरी लगती है, तो संबंधों को खराब करने से बेहतर होगा कि उनसे बात कर स्थितियों को ठीक करें. 

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – इस सप्ताह सुरक्षा संबंधित मानको को लेकर कार्यस्थल या घर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा लगवा सकते हैं. करियर पर फोकस करते हुए आगे बढ़े. फाइनेंस, रेवन्यू या लोन सेक्शन से जुड़े लोगों को सिर्फ काम पर फोकस करना है, अच्छा लाभ होगा. व्यापार करने वाले अगर पूंजी बढ़ाने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो सफलता मिलेगी. ग्राहक की बात सुननी होगी, गुस्से में भी हो तो धैर्य रखें. डायबिटीज के मरीजों को सतर्क रहना होगा, दवा और दिनचर्या सख्त रखनी होगी. यूरिन इंफेक्शन समस्याएं बढ़ा सकता है, इसलिए खूब पानी पीएं और नियमित तौर पर व्यायाम करते रहें. घर में कोई फंक्शन हो सकता है या मेहमान आ सकते हैं, जिससे वर्क लोड बढ़ेगा.

यह भी पढ़ें:
Sun Transit 2021: 20 जुलाई से सूर्य पुष्य नक्षत्र में करेंगे गोचर, सभी राशियां होंगी प्रभावित

Guru Purnima 2021: 24 जुलाई को है गुरु पूर्णिमा का पर्व, इन चीजों का दान करना चाहिए

Source link

The post Weekly Horoscope 19 -25 July 2021: कर्क और धनु राशि वाले रहें सावधान, साप्ताहिक राशिफल appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/weekly-horoscope-19-25-july-2021-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%95-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%a7%e0%a4%a8%e0%a5%81-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a4%bf-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%87/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ