Advertisement

निर्भया को न्याय दिला सुर्खियो मे आई Seema Samridhi करेगी महिलाओं के उत्थान में सहयोग

नई दिल्ली (लोकसत्य)। गलोब्ल गोल अवार्ड से नबाजी गई सीमा समृद्धि कुशवाहा ने संयुक्त राष्ट्र संघ की सहयोगी संस्था रिपब्लिक आफ वीमेन संस्था में दुनिया की टाप 10 महिलाओ मे शामिल होकर देश व प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

उत्तर प्रदेश के इटावा की सीमा कुशवाहा ने देश के बहुचर्चित निर्भयाकांड के दरिंदो को फांसी दिलाने में महती भूमिका निभाकर अपना मुकाम हासिल किया।

संस्था ने मानवीय कार्य करने वाली दुनिया की टाप-1000 महिलाओं की सूची जारी की। इनमें टाप-10 में उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के लवेदी थाना क्षेत्र के ग्राम उग्गरपुरा की बेटी सीमा समृद्धि कुशवाहा ने आठवा स्थान प्राप्त कर समूचे राष्ट्र को गौरव दिलाया।

सीमा समृद्धि कुशवाहा के अलावा भारत की ही पार्वती जांगिड़ सुथार पहले स्थान पर रही । देश की कुल चार महिलाओं ने यह मुकाम हासिल किया है।

सीमा समृद्धि कुशवाहा सहित ये महिलाएं अब संयुक्त राष्ट्र संघ की पहल पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की रिपब्लिक आफ वीमेन गठित बोर्ड मीटिंग में शामिल होंगी। यह बोर्ड विश्व भर में महिलाओं के उत्थान और सशक्तीकरण संबंधी नीतियों को बनाने में संयुक्त राष्ट्र को सहयोग प्रदान करेगा। आठवें स्थान पर रहने वाली सीमा कुशवाहा समृद्धि नारीवादी सामाजिक कार्यकर्ता हैं। इन्होंने ही दिल्ली की निर्भया का पक्ष कोर्ट के सामने रखा था जिसके दोषियों को पिछले साल ही फांसी दी गई।

The post निर्भया को न्याय दिला सुर्खियो मे आई Seema Samridhi करेगी महिलाओं के उत्थान में सहयोग appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/seema-samridhi-who-will-give-justice-to-nirbhaya-will-help-in-the-upliftment-of-women/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ