Advertisement

Mangubhai Chhaganbhai Patel ने राज्यपाल के रूप में की शपथ ग्रहण

भोपाल (लोकसत्य)। वरिष्ठ नेता Mangubhai Chhaganbhai Patel ने आज यहां राजभवन में आयोजित गरिमामय समारोह में मध्यप्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की।

राजभवन के सांदीपनि सभागार में आयोजित संक्षिप्त समारोह में राज्य उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने पटेल को शपथ दिलायी। मूल रूप से गुजरात निवासी पटेल को मंगलवार को राष्ट्रपति ने मध्यप्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया है और वे कल देर शाम भोपाल पहुंचे।

कोरोना संबंधी गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, न्यायाधीश, राजनेता और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। शपथ ग्रहण समारोह में काफी सीमित संख्या में लोगों को आमंत्रित किया गया था। गुजरात से भी कुछ गणमान्य नागरिक राजभवन पहुंचे हैं।

पटेल के पहले उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मध्यप्रदेश के राज्यपाल के पद का दायित्व भी संभाल रही थीं। लगभग 76 वर्षीय मंगूभाई छगनभाई पटेल गुजरात की भाजपा सरकार में अनेक महत्वपूर्ण दायित्व संभाल चुके हैं। उन्होंने वहां पर आदिवासी विभाग के मंत्री के रूप में कार्य भी किया है।

The post Mangubhai Chhaganbhai Patel ने राज्यपाल के रूप में की शपथ ग्रहण appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/top-news/mangubhai-chhaganbhai-patel-sworn-in-as-governor/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ