Advertisement

Dilip Kumar का निधन अपूरणीय क्षति: नायडू

नई दिल्ली (लोकसत्य)। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने प्रख्यात अभिनेता और राज्यसभा के पूर्व सदस्य Dilip Kumar के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है और कहा है कि उनके परलोक गमन से गहरा शून्य पैदा हुआ है।

नायडू ने बुधवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि दिलीप कुमार के निधन से विश्व सिनेमा ने एक महान भारतीय अभिनेता को दिया है। हालांकि उन्हें “ट्रेजेडी किंग ” के नाम से जाता था, लेकिन वह बहुआयामी अभिनेता थे। उन्होंने सामाजिक कुव्यवस्था को दर्शाने वाली भूमिकाओं से लेकर रोमांस तक भूमिकाओं को बखूबी निभाया।

उप राष्ट्रपति ने कहा कि अमर, नया दौर, गंगा जमुना, मधुमति तथा राम और श्याम जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को हमेशा याद रखा जायेगा। वह एक स्वाभाविक अभिनेता थे और अपने आप में पूरा संस्थान थे। उन्होंने भारतीय सिनेमा में अभिनय की एक नयी धारा विकसित की।

नायडू ने कहा कि दिलीप कुमार को हिन्दी सिनेमा में अतुलनीय योगदान करने वाले उन थोड़े से अभिनेताओं के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने अभिनय को एक नयी दिशा दी। उनके निधन से सिनेमा को अपूरणीय क्षति हुई है।

नायडू ने कहा, “मेरी संवेदनायें उनके परिजनों और देश विदेश में फैले अनेक प्रशंसकों के साथ हैं। ईश्वर उनके आत्मा को प्रदान करें।”

The post Dilip Kumar का निधन अपूरणीय क्षति: नायडू appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/dilip-kumars-death-irreparable-loss-naidu/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ