Advertisement

CBSE 12th Result 2021 : सीबीएसई 12वीं के ये छात्र हो सकते हैं फेल

नई दिल्ली (लोकसत्य)। सीबीएसई ने कहा है कि 12वीं के ऐसे छात्र जिन्होंने न तो ऑनलाइन क्लास की और न ही कोई यूनिट टेस्ट या प्री बोर्ड एग्जाम दिया, उन्हें पास नहीं किया जाएगा। पूरे साल किसी तरह की प्रतिक्रिया न देने वाले और अनुपस्थित रहने वाले छात्रों को प्रमोट नहीं किया जाएगा। सीबीएसई की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि ऑनलाइन क्लास में शामिल न होने वाले या प्री बोर्ड और छमाही परीक्षाओं में गायब रहने वाले छात्रों को अनुपस्थित माना जाएगा।

ऐसे छात्रों को परीक्षा देने का विकल्प मिलेगा या नहीं, इसका फैसला बोर्ड करेगा। अभी तक छात्र मान रहे थे कि सभी को पास कर दिया जाएगा।

सीबीएसई द्वारा स्कूलों को भेजे गए सर्कुलर में कहा गया है कि जो छात्र पूरे साल स्कूल के संपर्क में नहीं थे, स्कूल की किसी परीक्षा में शामिल नहीं हुए और ऑनलाइन क्लास भी अटेंड नहीं की, इन्हें अनुपस्थित माना जाएगा।

सीबीएसई में सर्कुलर में कहा गया है कि स्कूलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अनुपस्थित के रूप में चिन्हित किए गए छात्रों के नतीजे जारी न किए जाएं। ऐसे छात्रों को शून्य अंक देकर उनका डेटा जमा नहीं किया जा सकता।

The post CBSE 12th Result 2021 : सीबीएसई 12वीं के ये छात्र हो सकते हैं फेल appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/education/cbse-releases-important-update-on-class-12-evaluation/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ