Advertisement

CA July Exam 2021: आईसीएआई ने ऑप्ट-आउट ऑप्शन के संबंध में जारी की महत्वपूर्ण सूचना

नई दिल्ली (लोकसत्य)। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए जुलाई परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए आप्ट ऑप्शन के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। नोटिस के अनुसार जो उम्मीदवार या उनके परिवार के सदस्य 15 अप्रैल या इसके बाद कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं वो ऑप्ट आउट ऑप्शन की सुविधा ले सकते हैं। परीक्षार्थी जो लॉकडाउन और परीक्षा के समय में संक्रमित होते हैं वो ऑप्ट ऑउट की सुविधा ले सकते हैं। उनकी जुलाई परीक्षा अटेंप्ट के तौर पर नहीं देखी जाएगी। ऐसे परीक्षार्थियों को अगले नवंबर में होने वाले एग्जाम में बैठने का मौका मिलेगा।

अगर कोई परीक्षार्थी जुलाई परीक्षा देते हुए कोविड-19 बीमारी से पीड़ित होते हैं और बाकी के विषय नहीं दे सकते तो उन्हें ऑप्ट ऑउट की सुविधा दी जाएगी। उनकी जुलाई परीक्षा अटेंप्ट के तौर पर नहीं देखी जाएगी।

हाल ही में सीए परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई थी। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर, न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति अनुराधा बोस की खण्डपीठ ने आईसीएआई को 5 जुलाई से सीए परीक्षाओं के आयोजन को लेकर कई निर्देश जारी किये। इसके साथ ही, खण्डपीठ ने संस्थान को बिना RT-PCR टेस्ट के स्टूडेंट्स को ऑप्ट-आउट का विकल्प देने को कहा है। बता दें कि आईसीएआई ने जुलाई 2021 सीए परीक्षाओं से ऑप्ट-आउट के लिए स्टूडेंट्स या उनके परिवार के सदस्य का RT-PCR टेस्ट को प्रस्तुत करने की अनिवार्यता रखती थी।

The post CA July Exam 2021: आईसीएआई ने ऑप्ट-आउट ऑप्शन के संबंध में जारी की महत्वपूर्ण सूचना appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/education/ca-july-exam-2021-icai-releases-important-notice-on-opt-out-facilitycheck-here/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ