Advertisement

संसद के मानसून सत्र पर नायडू ने की बिरला के साथ बैठक

नई दिल्ली (लोकसत्य)। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने संसद के आगामी मानसून सत्र की तैयारियों के मद्देनजर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ विस्तृत रूप से विचार विमर्श किया है।

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि नायडू ने 07 जुलाई को बिरला के साथ बैठक की और मानसून सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा का कामकाज सुचारू रूप से चलाने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में दोनों सदनों के महासचिव और वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान तय किया गया कि मानसून सत्र के दौरान भी संसद के पिछले सत्र की तरह ही कोविड-19 मानकों का पालन किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी समीक्षा की। बैठक में दोनों पीठासीन अधिकारियों को अवगत कराया गया कि दोनों सदनों के ज्यादातर सांसद टीका ले चुके हैं। दोनों पीठासीन अधिकारियों ने बाकी बचे सांसदों को भी टीका जल्द से जल्द लगवाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा के 205 सदस्य को कोविड टीका चुके हैं। इनमें से 16 सांसद दोनों टीका ले चुके हैं जबकि 06 सांसद शारीरिक बीमारियों के कारण टीका नहीं ले पाए हैं। सूत्रों ने बताया कि संसद के मानसून सत्र में भी सांसद मुख्य कक्ष के अलावा दीर्घा में बैठेंगे।

The post संसद के मानसून सत्र पर नायडू ने की बिरला के साथ बैठक appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/naidu-holds-meeting-with-birla-on-the-monsoon-session-of-parliament/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ