Advertisement

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल होना चाहते हैं हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन

हांगकांग स्थित हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है. इससे पहले, पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश में चीन की दमनकारी नीतियों का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की गई थी.

यहां गुरूवार को एक सम्मेलन में चैन (67) ने सीपीसी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की. सम्मेलन में चीनी फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने एक जुलाई को राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर दिए गए संबोधन पर अपने विचार रखे.

ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक, सम्मेलन में चीनी फिल्म संघ के उपाध्यक्ष चैन ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा प्रकट की. चैन ने कहा, “मैं सीपीसी की महानता देख सकता हूं और मेरा मानना है कि वह (पार्टी) जो कहती है वो करती है और सौ साल में जो देने का वादा करती है वह कुछ दशकों में ही दे देती है.” उन्होंने कहा, “मैं सीपीसी का सदस्य बनना चाहता हूं.”

चैन, कई सालों से सीपीसी के समर्थक रहे हैं और उन्होंने पार्टी द्वारा नामित विशेषज्ञों की सलाहकार संस्था ‘चाइनीज पीपुल्स पोलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस’ (सीपीपीसीसी) के सदस्य के रूप में काम किया है. मार्शल आर्ट्स में माहिर अभिनेता ने 2019 में हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों का विरोध किया था जिसके लिए उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

चीन के आधिकारिक मीडिया को दिए गए एक साक्षात्कार में चैन ने कहा था, “मैं बहुत से देशों में गया हूं और कह सकता हूं कि हमारा देश हाल के वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है. मैं जहां भी जाता हूं, मुझे चीनी होने पर गर्व महसूस होता है और पांच सितारों वाले लाल झंडे को पूरी दुनिया में सम्मान मिलता है.”

ये भी पढ़ें: चाइना कम्युनिस्ट पार्टी की 100वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रपति शी जिनपिंग की चेतावनी, ‘‘विदेशी ताकत’’ को चीन को नहीं करने देंगे परेशान

Source link

The post चीन की कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल होना चाहते हैं हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%9a%e0%a5%80%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a4%ae%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a5%81%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a5%80/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ