Advertisement

मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया में इंडियन खाने ने मचाई धूम, दाल-रोटी भी हुई हिट

MasterChef Australia: मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया का 13वां सीजन पूरा हो गया है. भारतीय मूल के फिजियन नागरिक जस्टिन नारायण ने इस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया. इस बार प्रतियोगिता में कई अनोखी चीजें देखने को मिली, जिन्हें सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. मास्टर सेफ ऑस्ट्रेलिया के 13वें सीजन में देसी इंडियन खाने को काफी पसंद किया गया. यहां तक कि दाल रोटी ने भी इस सीजन में जजों का दिल जीत लिया. खास बात यह रही कि एशियन खाने को इस बार प्रतियोगिता में काफी महत्व मिला. 

एशियन खाने को मिली तरजीह 
आमतौर पर इस प्रतियोगिता में यूरोपियन खाने को सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता था, लेकिन इस बार एशियन खाने को लेकर जजों में काफी उत्साह देखा गया. इस सीजन में घर के बने हुए खाने को ज्यादा पसंद किया गया. फलों और सब्जियों पर खासा ध्यान दिया गया. प्रतियोगिता में हिंदुस्तानी मसालों ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. हिंदुस्तानी करी मसाले को जजों ने सबसे ज्यादा पसंद किया.

फलों और सब्जियों से बनाई गईं डिश 
मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया के इस सीजन में जजों ने प्रतियोगियों से वहां उगने वाले फल और सब्जियों से बेहतरीन व्यंजन बनाने के लिए कहा. साथ ही उन्हें अपनी धरोहर से जुड़े खाने को बनाने के लिए प्रेरित किया गया. इस प्रतियोगिता में तमाम प्रतियोगियों ने अपने खाने से सुर्खियां बटोरीं. 

हिंदुस्तानी करी मसाला हुआ फेमस
वैसे तो इस बार सभी लोगों ने अपने खाने से जजों को प्रभावित किया लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां बांग्लादेश की किश्वर ने बटोरीं, जिन्होंने साउथ एशियाई खाना बनाकर अपनी प्रतिभा दिखाई. उन्होंने अपने खाने में गरम मसाले और हिंदुस्तानी करी मसाला डाला, जिससे खाने में खुशबू आ गई और जजों ने उसकी काफी तारीफ की. कुल मिलाकर इस बार एशियाई  खाना बनाने वाले प्रतियोगियों का दबदबा रहा.

यह भी पढ़ेंः Pegasus Spyware: आपके फोन को हैक कर सकता है पेगासस स्पाइवेयर, जानें कैसे रहें सेफ

Source link

The post मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया में इंडियन खाने ने मचाई धूम, दाल-रोटी भी हुई हिट appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a4%b0-%e0%a4%b6%e0%a5%87%e0%a4%ab-%e0%a4%91%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%ae/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ