Advertisement

कश्मीर में भाजपा के दो नेता और उनके पीएसओ गिरफ्तार

श्रीनगर (लोकसत्य)। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारतीय जनता पार्टी के दो नेताओं तथा उनके अंगरक्षकों को गिरफ्तार किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कुपवाड़ा जिला के भाजपा अध्यक्ष के पुत्र इश्फाक अहमद तथा भाजपा के कुपवाड़ा जिला के प्रवक्ता बशारत अहमद को सोमवार को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों को अधिक सुरक्षा कवच हासिल करने के लिए कथित तौर पर फर्जी आतंकवादी हमले की कहानी गढ़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने कहा, “इश्फाक के दो अंगरक्षकों को भी उसकी और बशारत के साथ मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।”

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने 16 जुलाई को दो अंगरक्षों की मिलीभगत से सुरक्षा बढ़ाने के लिए कुपवाड़ा में एक आतंकवादी हमले की कहानी गढ़ी। इश्फाक के हाथ में गोली लगी और उसका इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया।

पुलिस ने हालांकि आतंकवादी हमले के दावे को खारिज कर दिया और कहा कि दो अंगरक्षकों में से एक की सर्विस राइफल दुर्घटनावश चल गई, जिसके परिणामस्वरूप इश्फाक घायल हो गया।

सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने फर्जीवाड़ा किया था। सूत्रों ने कहा, “इस कबूलनामे के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और सोमवार को कुपवाड़ा की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया।” सूत्रों के मुताबिक आरोपियों को सात दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

The post कश्मीर में भाजपा के दो नेता और उनके पीएसओ गिरफ्तार appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/states/two-bjp-leaders-and-their-pso-arrested-in-kashmir/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ