Advertisement

पाक से लगे इलाके पर तालिबान का कब्जा, इमरान सरकार ने बंद किया अफगानिस्तान से लगता रास्ता

पाकिस्तान ने बलूचिस्तान प्रांत से सटी अफगानिस्तान की सीमा के प्रमुख रास्ते को बंद कर दिया है. अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाकों द्वारा महत्वपूर्ण ‘स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग’ पर कब्जा जमाने की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. चमन के सहायक आयुक्त आरिफ काकर ने मीडिया को इस बात की पुष्टि की कि अफगानिस्तान से सटे चमन बॉर्डर पर ‘मैत्री द्वार’ रास्ते को बंद कर दिया गया है.

इस बीच, एपी की खबर के मुताबिक, तालिबान ने बुधवार को पाकिस्तान से सटे अहम रणनीतिक बिंदु स्पिन बोल्डक पर अपना नियंत्रण होने की घोषणा की है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कथित तौर पर तालिबानी लड़ाके दक्षिण-पूर्वी शहर स्पिन बोल्डाक में नजर आ रहे हैं. वहीं, अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तानी शहर चमन के लोगों ने भी सीमा रेखा के पार तालिबान के झंडे लहरते देखे और तालिबानी लड़ाकों के वाहन भी देखे गए.

काकर ने कहा, ‘ उच्च स्तर की सुरक्षा निगरानी सुनिश्चित की गई है.’ हालांकि, उन्होंने तालिबान लड़ाकों द्वारा स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग पर नियंत्रण की रिपोर्ट के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की. स्पिन बोल्डक पाकिस्तान के चमन शहर से सटी अफगान सीमा का एक अहम रणनीतिक बिंदु है, जिसके जरिए दोनों देशों के बीच बड़े स्तर पर व्यापार होता है.

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में इस अहम बिंदु के आसपास तालिबानी लड़ाकों का नियंत्रण होने का दावा किया गया है. हालांकि, अफगान सरकार के अधिकारियों ने इसका खंडन किया है और कहा है कि स्पिन बोल्डक उनके नियंत्रण में है.

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी पर जानें पाकिस्तान के ‘सदाबहार दोस्त’ चीन ने क्या कहा

Source link

The post पाक से लगे इलाके पर तालिबान का कब्जा, इमरान सरकार ने बंद किया अफगानिस्तान से लगता रास्ता appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%95-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%97%e0%a5%87-%e0%a4%87%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%ac%e0%a4%be/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ