Advertisement

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण यातायात रोका गया

श्रीनगर (लोकसत्य)। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को बारिश के कारण हुए भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण यातायात रोक दिया गया। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग ऐतिहासिक मुगल रोड और अनंतनाग-किश्तवाड़ मार्ग पर बारिश के बावजूद यातायात जारी है।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कश्मीर घाटी को देश के शेष हिस्सों से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर सभी तरह का यातायात रोक दिया गया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने पहले ही सड़क से भूस्खलन के मलबे को हटाने के लिए मशीनों और लोगों को लगाया हुआ है हालांकि लगातार पत्थर गिरने से सड़क की सफाई का काम बाधित हुआ है। उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस अधिकारियों और एनएचएआई की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद ही मार्ग पर यातायात फिर से शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हल्के मोटर वाहनों को आज जम्मू और श्रीनगर से चलने की अनुमति दी गई हालांकि, भारी मोटर वाहन और सुरक्षा बलों को श्रीनगर से जम्मू तक जाने की अनुमति है।

उन्होंने कहा कि बारिश के बावजूद दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू के पुंछ और राजौरी से जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबे मुगल रोड पर यातायात बहाल कर दिया गया। हल्के वाहन दोनों तरफ से आ जा सकेंगे जबकि भारी वाहन हीरपोरा शोपियां से पुंछ तक जायेंगे। उन्होंने कहा कि विपरीत दिशा से किसी भी भारी वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि अनंतनाग-सिंथान-किश्तवाड़ मार्ग पर दोनों ओर से केवल हल्के वाहनों को आने जाने की की अनुमति होगी।

The post श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण यातायात रोका गया appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/states/traffic-halted-due-to-landslide-on-srinagar-jammu-highway/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ