Advertisement

उत्तर प्रदेश: युवक की पीट-पीटकर हत्या, तीन आरोपी गिरफ़्तार

घटना गाज़ियाबाद की है. आरोप है कि मांसाहार का सेवन करने के संदेह के चलते युवक पर हमला किया गया था. हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने मंदिर के पास एक शख्स की कथित तौर पर पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में गुरुवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि इस संदेह पर पीड़ित पर हमला किया गया कि वह मांसाहार का सेवन कर रहा था जबकि पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है.

पुलिस अधिकारी का कहना है कि पीड़ित प्रवीण सैनी अपने दो दोस्तों देवेंद्र और विनोद के साथ गंगानहर घाट पर खाना खा रहा था कि तभी आरोपी नितिन अपने साथियों के साथ वहां पर पहुंचा और दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई.

सदर के सर्किल ऑफिसर कमलेश नारायण पांडेय ने कहा, ‘आरोपी नशे की हालत में थे और उन्होंने प्रवीण और उसके दोस्तों को डंडों और लोहे की रॉड से पीटने से पहले वहां हंगामा शुरू कर दिया.’

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पीड़ित रोटी के साथ सोया चाप खा रहा था. वह मांसाहार का सेवन नहीं कर रहा था. जब आरोपी उनके पास पहुंचे तो उन्होंने पैकेट दिखाते हुए कहा कि वे शाकाहारी खाना खा रहे हैं.

पांडेय ने कहा, ‘रेस्तरां के बिल से स्पष्ट तौर पर पता चलता है कि उन्होंने प्याज और रोटी के साथ सोया चाप खाई थी. हमारे पास सीसीटीवी फुटेज थी, जिससे पता चलता है कि दोनों समूह लगभग आधे घंटे तक विवाद करते रहे.’

गाजियाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने कहा कि विवाद खाने को लेकर नहीं हुआ था.

उन्होंने कहा, ‘इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि खाने को लेकर विवाद हुआ. प्रवीण और उसके दोस्तों ने नितिन पर हमला किया, जिसके बाद हमलावरों ने भी जवाब दिया. सभी तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है.’

पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी नितिन सेना में तैनात हैं और वह फिलहाल छुट्टियों पर है. दो अन्य आरोपियों की पहचान आकाश और अश्विन के तौर पर हुई है. इस घटना के बाद आरोपी स्कूटर से मौके से फरार हो गए थे.

पीड़ित प्रवीण सैनी मेरठ का रहने वाला है और मंदिर और पास की दुकानों में बतौर क्लीनर काम करता था.



source http://thewirehindi.com/176514/up-ghaziabad-three-arrested-after-man-beaten-to-death/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ