Advertisement

पुलवामा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद

श्रीनगर (लोकसत्य)। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया। सेना के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलवामा के हंजिन राजपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने गुरुवार देर रात घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।

सुरक्षा बल के जवान जब सभी निकास बिंदुओं को सील करने के बाद एक लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तब आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान 44आरआर का एक जवान घायल हो गया जिसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में तीन से चार आतंकवादियों के मौजूद होने की आशंका जताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार क्षेत्र के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

इस बीच, एहतियात के तौर पर पुलवामा में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। कानून-व्यवस्था को बिगड़ने से रोकने के लिये नजदीक के क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

The post पुलवामा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/jawan-martyred-in-encounter-with-terrorists-in-pulwama/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ