Advertisement

Afghanistan में वायु सेना की कार्रवाई में 14 तालिबानी आतंकवादी ढेर

काबुल (लोकसत्य)। Afghanistan के कंधार प्रांत में वायु सेना की कार्रवाई में 14 तालिबानी आतंकवादी मारे गये और छह अन्य घायल हो गये।

रक्षा मंत्रालय के अधिकारी फवाद अमन ने बुधवार रात ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वायु सेना ने कंधार के पंजवई जिले में तालिबानी आतंकवादियों के ठिकाने पर आज हवाई हमले किये। वायु सेना की कार्रवाई में 14 आतंकवादी मारे गये और छह अन्य घायल हो गये।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान से नाटो और अमेरिकी सेनाओं की वापसी शुरू होने के साथ ही तालिबान ने राजधानी काबुल सहित देश भर में हमले तेज कर दिये हैं। आतंकवादी संगठन विशेष तौर पर राजनेताओं, महत्वपूर्ण हस्तियों और कार्यालयों आदि को निशाना बनाता है। देश के कुल 419 जिलों में 214 जिला मुख्यालयों पर तालिबानी आतंकवादियों ने कब्जा कर रखा है।

इससे एक दिन पहले समांगन प्रांत से एक पाकिस्तानी आतंकवादी को हिरासत में लिया गया। यह आतंकवादी अफगानिस्तानियों की हत्या करने और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के मकसद से फर्जी आव्रजन कार्ड के साथ अफगानिस्तान में दाखिल हुआ था।

The post Afghanistan में वायु सेना की कार्रवाई में 14 तालिबानी आतंकवादी ढेर appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/14-taliban-terrorists-killed-in-air-force-action-in-afghanistan/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ