Advertisement

इन 5 राशियों के बच्चें करते हैं माता पिता का नाम रोशन

इन 5 राशियों के बच्चें करते हैं माता पिता का नाम रोशन
नई दिल्ली (लोकसत्य)। वैसे तो हर बच्चा अपने आप में कुछ ख़ास होता हैं, लेकिन कुछ विशेष राशि के बच्चे एक्स्ट्रा टेलेंटेड होते हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं कि राशि के आधार पर आप किसी भी व्यक्ति को भविष्य में मिलने वाली सफलता और असफलता का आकलन कर सकते हैं। इसी कड़ी में आज यहां हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी 5 राशियों के बारे में जिनसे संबन्धित बच्चे बहुत होशियार माने जाते हैं। बड़े होकर ये बच्चे खूब नाम कमाते हैं और परिवार का नाम रोशन करते हैं।

मेष राशि
इस राशि के बच्चे हमेशा कुछ अलग और बड़ा करने की सोचते हैं। इनके सपने और सोच का दायरा बाकी लोगो से कही ज्यादा विशाल होता हैं। इनका दिमाग एक अलग ही दिशा में सोचता हैं। ये दूसरों से ज्यादा क्रिएटिव होते हैं। इस वजह से रचनात्मक क्षेत्र में इन्हें सफलता मिलने के चांस भी अधिक रहते हैं। ये आज नहीं तो कल कुछ ऐसा जरूर करते हैं जिससे समाज में इनके माता पिता की इज्जत होती हैं और उन्हें बेटे पर फक्र होता हैं।

कर्क राशि
इस राशि के बच्चे जब कुछ सीखने जाते हैं तो ये शुरुआत में थोड़े शर्मीले और सहमे से नजर आते हैं, क्योंंकि ये हर नई जगह को पहले परखना शुरू करते हैं। एक बार ये उस चीज को समझ लें फिर ये अपने टैलेंट से सबका दिल जीत लेते हैं और लीडर बन जाते हैं सब, फिर कुछ अपने हिसाब से ही चलाते हैं। ये लोग भविष्य में माता पिता को गौरवांवित करते हैं।

कन्या राशि
इस राशि के लोग किस्मत के बड़े धनि होते हैं. इस वजह से इनके सपने अपने आप ही पूर्ण होते चले जाते हैं। इन्हें बिना किसी ख़ास मेहनत के सबकुछ मिल जाता हैं। ये अपने माता पिता के प्रति काफी केयरिंग भी होते हैं। इनकी किस्मत में धन की अधिकता भी रहती हैं। इन सभी कारणों से इनके माता पिता अपने बच्चे से खुश रहते हैं और उस पर गर्व भी करते हैं। इस राशि के लोग सरकारी नौकरी में अच्छा काम करते हैं।

मकर राशि
मकर राशि के बच्चों की याद्दाश्त बहुत अच्छी होती है। इस कारण ये कुछ भी बहुत आसानी से याद कर लेते हैं हैं। इस कारण तमाम लोग इन्हें रट्टू तोता भी कहते हैं। लेकिन बचपन में इन पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है ताकि ये अपने तेज दिमाग को सही दिशा में लगाएं। एक बार इन्होंने अगर सही राह पकड़ ली तो जीवन में बहुत आगे जाते हैं और परिवार का नाम रोशन करते हैं।

कुंभ राशि
इस राशि के लोग बहुत प्रतिभावान होते हैं। कुछ सीखने के लिए इन्हें बहुत ज्यादा प्रयासों की जरूरत नहीं होती। खेल खेल में ये काफी कुछ सीख जाते हैं इस राशि के लोग बड़े चतुर होते हैं। इनका दिमाग हमेशा पैसा बढ़ाने की दिशा में काम करता हैं। इसलिए ये लोग बिजनेस के क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ते हैं। बिजनेस करना इनकी रग रग में होता हैं। इसमें बड़ा लाभ लेकर ये माता पिता को खुश कर देते हैं।

The post इन 5 राशियों के बच्चें करते हैं माता पिता का नाम रोशन appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/lifestyle/children-of-these-5-zodiac-signs-illuminate-the-name-of-their-parents/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ