Advertisement

इस खिलाड़ी ने 20 साल की उम्र में अपनी ही कजिन बहन से की शादी, 5 बच्चों का है पिता

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अगले साल शादी करने जा रहे हैं. हैरान करने वाली ये बात सामने आई है कि बाबर अपनी ही चचेरी बहन से शादी करने वाले हैं. बाबर और उनकी चचेरी बहन के परिवारों के बीच इस कपल की शादी की बात पर सहमति बनी ली है. 

बाबर (Babar Azam) के साथ उनके कजिन की शादी अगले साल होगी. बता दें कि बाबर अपनी चचेरी बहन के साथ सगाई कर चुके हैं. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि ये पहला मौका नहीं है जब कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी नहीं है. उनसे पहले एक और दिग्गज खिलाड़ी पहले ये काम कर चुके हैं. 

अफरीदी कर चुके हैं चचेरी बहन से शादी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था. तब से वे करीब 19 वर्षों से एक साथ हैं. नादिया बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. शाहिद अफरीदी ने साल 22 अक्टूबर 2000 में नादिया से शादी की थी. ये उनकी रिश्ते में ममेरी बहन लगती हैं.

मामा की बहन से की शादी

नादिया, शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के सगे मामा की बेटी हैं. शाहिद और नादिया अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं. इसके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी ही चचेरी बहन से शादी कर चुके हैं. इन खिलाड़ियों में ज्यादातर खिलाड़ी पाकिस्तान के ही हैं. इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाड़ी भी ऐसा कर चुके हैं.

कई और खिलाड़ी कर चुके हैं ऐसा 

अफरीदी (Shahid Afridi) और बाबर के अलावा बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू के साथ विवाह बंधन में बंध गए थे. बांग्लादेश के ही एक और क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. इसके अलावा पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई थी. 



Source link

The post इस खिलाड़ी ने 20 साल की उम्र में अपनी ही कजिन बहन से की शादी, 5 बच्चों का है पिता appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%87%e0%a4%b8-%e0%a4%96%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a5%87-20-%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%b2-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%89%e0%a4%ae%e0%a5%8d%e0%a4%b0-%e0%a4%ae/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ