Twitter ने नाइजीरियाई राष्ट्रपति के ट्वीट को किया डिलीट

अबुजा (लोकसत्य)। Twitter ने कंपनी के कानून का उल्लंघन का हवाला देकर नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के उस ट्वीट को डिलीट कर दिया जिसमें उन्होंने धमकी भरे लहजे में देश के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र की स्थिति का उल्लेख किया था।

बुहारी ने अपने ट्वीट में लिखा था, “आज दुर्व्यवहार करने वालों में से कई लोग नाइजीरियाई गृहयुद्ध के दौरान हुए विनाश और मौतों के बारे में जानने के लिए बहुत छोटे हैं। हममें से जो लोग 3० महीने तक युद्ध के दौरान मैदानों में से गुजारे हैं, वे उनके साथ उसी भाषा में व्यवहार करेंगे, जो वे समझते हैं।”

बुहारी का यह ट्वीट देश के दक्षिण- पूर्वी क्षेत्र में आगजनी और हमलों की प्रतिक्रिया प्रतीत होता है, जिसके लिए अभी तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। बुहारी ने डिलीट किये गये ट्वीट में 1967-1970 के दौरान के नाइजीरियाई गृहयुद्ध का उल्लेख किया था, जिस दौरान देश के सैनिकों ने स्व-घोषित गणराज्य बियाफ्रा को हराया था, जिसने नाइजीरिया के दक्षिण-पूर्वी हिस्से पर कब्जा कर रखा था।

The post Twitter ने नाइजीरियाई राष्ट्रपति के ट्वीट को किया डिलीट appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/twitter-deletes-tweet-of-nigerian-president/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ