उपराष्ट्रपति नायडू ने Ram Prasad Bismil को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली (लोकसत्य)। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने महान क्रांतिकारी एवं स्वतंत्रता सेनानी Ram Prasad Bismil की जयंती पर उन्हे भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

नायडू ने शुक्रवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि राम प्रसाद बिस्मिल की देशभक्ति और कविता ने हजारों लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उनके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा।

नायडू ने अपने संदेश में राम प्रसाद बिस्मिल की पंक्तियों – “देश हित में पैदा हुए हैं, देश पर मर जायेंगे। मरते- मरते देश को, जिंदा मगर कर जायेंगे। ऐ मातृभूमि तेरी जय हो, सदा विजय हो … वह भक्ति दे कि ‘बिस्मिल’ सुख में तुझे न भूले, वह शक्ति दे कि दुःख में कायर न यह हृदय हो.”- का उल्लेख किया।

नायडू ने कहा, “अमर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल जी की जन्म जयंती पर राष्ट्र की स्वाधीनता के लिए आपके संघर्ष को कृतज्ञ प्रणाम, आपकी राष्ट्रभक्ति को प्रणाम।”

The post उपराष्ट्रपति नायडू ने Ram Prasad Bismil को दी श्रद्धांजलि appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/vice-president-naidu-pays-tribute-to-ram-prasad-bismil/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ