Rajasthan Police में दो सालों में होगी कॉन्स्टेबल के 8438 पदों पर भर्ती

नई दिल्ली (लोकसत्य)। राजस्थान सरकार ने फैसला किया है कि Rajasthan Police में आने वाले दो सालों में पुलिस कॉन्स्टेबल के 8438 पदों पर भर्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके लिए गृह विभाग के प्रस्ताव पर वर्ष 2021-22 और वर्ष 2022-23 के दौरान इन पदों पर भर्ती के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी है।

प्रस्ताव के अनुसार, राज्य बजट 2021-22 के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के क्रम में वित्त वर्ष 2०21-22 के दौरान राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 4438 रिक्त पदों और वर्ष 2022-23 के दौरान कॉन्स्टेबल के 4000 रिक्त पदों पर जयपुर स्थित पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड राजस्थान द्वारा भर्ती की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 5438 पदों पर भर्ती की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। इसके अतिरिक्त, चालानी गार्ड के 438 अन्य पदों का सृजन कर इन पर भर्ती के लिए भी स्वीकृति दी जा चुकी है।

गहलोत सरकार ने कहा है कि इस निर्णय से प्रदेश के युवाओं को राजस्थान पुलिस में नौकरी के अवसर मिल सकेंगे। साथ ही, बड़ी संख्या में पुलिस कॉन्स्टेबल के नियोजित होने पर पुलिस विभाग कानून-व्यवस्था के प्रबंधन एवं अपराध नियंत्रण के कार्य और अधिक प्रभावी रूप से कर पाएगा।

The post Rajasthan Police में दो सालों में होगी कॉन्स्टेबल के 8438 पदों पर भर्ती appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/education/rajasthan-police-constable-recruitment-8438-sipahi-will-be-recruit-in-next-two-years/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ