कोरोना आंकड़ों में भी बाजीगरी कर रही है मोदी सरकार: Priyanka Gandhi

नयी दिल्ली (लोकसत्य)। कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi Vadra ने कहा है कि मोदी सरकार कोरोना महामारी के दौर में भी आंकड़ो की बाजीगरी से बाज़ नही आई और संक्रमितों से लेकर कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या का आंकडा बताने में खेल करती रही है।

वाड्रा ने सोमवार को अपने ‘जिम्मेदार कौन अभियान’ के तहत फेसबुक पर जारी एक पोस्ट में कहा कि सरकार ने शुरू से ही कोरोना वायरस से हुई मौतों एवं कोरोना संक्रमण की संख्या को जनसँख्या के अनुपात में दिखाया लेकिन कोरोना के टेस्टिंग के आंकड़ों की कुल संख्या ही बताती रही।

उन्होंने कहा कि सरकार आज भी वैक्सीनेशन के आँकड़ों की कुल संख्या बता रही है, आबादी का अनुपात नहीं। इसमें बड़ी बात यह है कि टीकाकरण की पहली तथा दूसरी डोज़ को एक में ही जोड़कर बता रही है और यह आंकड़ों की बाज़ीगरी है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कोरोना महामारी में लोगों ने सरकार से आंकड़ों में पारदर्शिता बरतने का आग्रह किया था क्योंकि आँकड़ों से ही बीमारी के फैलाव, संक्रमण की स्थिति, कहां सील करना है या कहाँ टेस्टिंग बढ़ानी। सरकार ने इस बात पर अमल नहीं किया।

The post कोरोना आंकड़ों में भी बाजीगरी कर रही है मोदी सरकार: Priyanka Gandhi appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/coronavirus/modi-government-is-juggling-even-in-corona-figures-priyanka-gandhi/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ