Pfizer का दावा, कोविड-19 के मौजूदा सभी स्वरूपों पर प्रभावी है कंपनी की वैक्सीन

वाशिंगटन (लोकसत्य)। अमेरिकी फार्मास्यूटिकल कंपनी Pfizer ने गुरुवार को दावा किया कि उसका टीका कोविड-19 के सभी स्वरूपों के लिए प्रभावी है और कंपनी विश्व भर में इसके उभर रहे स्वरूपों पर टीके के प्रभाव और परीक्षण पर नजर रखे हुए है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अल्बर्ट बौर्ला ने कहा, “हम उभरते हुए स्वरूपों की बारीकी से निगरानी भी कर रहे हैं और उसके बचाव के लिए प्रयास कर रहे हैं। हम नए उभरने वाले स्वरूपों के प्रति अपने टीकों की प्रतिक्रिया का परीक्षण कर रहे हैं और निगरानी के प्रयासों पर दुनिया भर के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। हमारा टीका मौजूदा स्वरूपों पर प्रभावी है।”

उन्होंने कहा कि फाइजर ने जरूरत पड़ने पर उभरते हुए स्वरूपों के लिए 100 दिन के भीतर एक नया टीका बनाने की प्रक्रिया विकसित की है।

The post Pfizer का दावा, कोविड-19 के मौजूदा सभी स्वरूपों पर प्रभावी है कंपनी की वैक्सीन appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/coronavirus/pfizer-claims-the-companys-vaccine-is-effective-on-all-existing-forms-of-covid-19/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ