Advertisement

चिकित्सकों की सुरक्षा करना समाज का कर्तव्य: Naidu

नई दिल्ली (लोकसत्य)। उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चिकित्सकों का अभिनंदन करते हुए कहा कि डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों का सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करना सभ्य समाज का दायित्व है।

नायडू ने बृहस्पतिवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि चिकित्सकों पर कोरोना महामारी ने भारी दबाव बना दिया है। वे अपनी जान की परवाह किये बगैर मानवता की सेवा कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा और सम्मान की रक्षा करना समाज की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि आज प्रख्यात समाजसेवी चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री, स्वर्गीय डा. विधान चंद्र राय जी की जन्म जयंती पर उनकी पुण्य स्मृति को चिकित्सक दिवस के रूप में याद करते हैं।

नायडू ने कहा, “महामारी के इस काल में डॉक्टर तथा स्वास्थ्य कर्मी पूरे समाज का स्वास्थ्य सुनिश्चित करने में तत्परता से समर्पित हैं। मैं चिकित्सक दिवस के अवसर पर आपके प्रयासों के लिए आपका कृतज्ञ अभिनंदन करता हूं। मानवता की सेवा में कोरोना के कारण बहुत से डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। उन सभी की पावन स्मृति को विनम्र नमन करता हूं।”

उन्होंने ने कहा कि डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों का सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करना सभ्य समाज का दायित्व है।

The post चिकित्सकों की सुरक्षा करना समाज का कर्तव्य: Naidu appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/societys-duty-to-protect-doctors-naidu/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ