KVS Admission 2021 : केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए नया शेड्यूल जारी

नई दिल्ली (लोकसत्य)। केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने पहली कक्षा में प्रवेश के लिए लॉटरी की तिथि का संशोधित शेड्यूल जारी किया है। कोरोना महामारी की वजह से मार्च महीने में होने वाली प्रवेश प्रक्रिया को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया था।

संशोधित शेड्यूल के मुताबिक केंद्रीय विद्यालय में प्रथम कक्षा में प्रवेश के लिए लॉटरी प्रक्रिया 23 जून 2021 यानी बुधवार को निर्धारित की गई है। सभी पंजीकृत विद्यार्थियों की पहली सूची 23 जून 2021 को जारी की जाएगी। वहीं दूसरी और तीसरी सूची क्रमश: 30 जून और 5 जुलाई को जारी होगी।

वहीं कक्षा ग्याहरवीं को अलावा अन्य कक्षाओं में दाखिला लेने की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई है। कक्षा ग्याहवीं के लिए प्रवेश प्रक्रिया कक्षा दसवीं के परिणाम घोषित होने के 20 दिन बाद शुरू होगी। केवि के विद्यार्थियों के लिए यह प्रक्रिया रिजल्ट जारी होने के 10 दिन बाद होगी। वहीं कक्षा 11वीं में प्रवेश की अंतिम तिथि 10वीं के परिणाम जारी होने के लिए 30 दिन बाद तय की गई है।

The post KVS Admission 2021 : केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए नया शेड्यूल जारी appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/education/kvs-admissions-2021-class-1-provisional-list-to-be-issued-on-23-june/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ