मतदान के अधिकारों पर हमले के खिलाफ लड़ेंगेः Joe Biden

वाशिंगटन (लोकसत्य)। अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने देश में मतदान के अधिकारों पर हमले की निंदा करते हुये कहा कि जून में इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बाइडेन ने मंगलवार को ओकलाहोमा के टुलसा में भाषण के दौरान कहा, “हमें वर्ष 2020 में हमें मतदान के अधिकारों पर हमले का सामना करना पड़ा। प्रतिबंधात्मक कानून, मुकदमों, धमकियों और मतदाताओं को परेशान कर ऐसा किया गया। गैर-पक्षपाती चुनाव प्रशासकों को बदलने के प्रयास किये गये और चुनाव परिणामों से संबंधित सही जानकारी सामने लाने वालों को डराने-धमकाने की कोशिश की गई। यह वास्तव में हमारे लोकतंत्र पर हमला था।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मौजूदा समय में हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव जॉन लुईस वोटिंग राइट्स एक्ट पर पर काम कर रहे हैं। यह कानून मतदान के अधिकारों पर नये हमलों को रोकने के लिए ‘एक नये कानूनी उपकरण’ के रूप में महत्वपूर्ण उपाय है।बाइडेन ने मतदान अधिकार समूहों से लोगों को मतदान के अधिकारों के प्रति जागरूक करने का आह्रान भी किया।

The post मतदान के अधिकारों पर हमले के खिलाफ लड़ेंगेः Joe Biden appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/will-fight-against-attacks-on-voting-rights-joe-biden/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ