JBS ने साइबर हमले के बाद एक करोड़ डाॅलर से अधिक की फिरौती दी

वॉशिंगटन (लोकसत्य)। विश्व के सबसे बड़ी मांस उत्पादक ब्राजील की JBS कंपनी ने साइबर हमले के बाद 1.1 करोड़ डाॅलर की फिरौती का भुगतान किया।

JBS ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि जेबीएस अमेरिका ने पुष्टि की कि उसने आपराधिक हैकिंग के बाद में फिरौती के रूप में 1.1 करोड़ डाॅलर का भुगतान किया है। भुगतान के समय कंपनी के कारखानों में अधिकांश कर्मचारी कार्यरत थे। आंतरिक आईटी पेशेवरों और तीसरे पक्ष के परामर्श से साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों, कंपनी ने हमले से संबंधित किसी भी अप्रत्याशित मुद्दे को रोकने और डाटा बाहर नहीं जाना सुनिश्चित करने को लिए यह निर्णय लिया।”

जेबीएस अमेरिकी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी आंद्रे नोगिरा ने कहा, “हमारी कंपनी और मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह एक बहुत ही कठिन निर्णय था हालांकि हमने महसूस किया कि हमारे ग्राहकों के लिए किसी भी संभावित जोखिम को रोकने के लिए यह निर्णय किया जाना आवश्यक था।

इससे पहले, अंतरराष्ट्रीय कंपनी और दुनिया के सबसे बड़े मांस उत्पादक जेबीएस फूड पर साइबर हमले के कारण अमेरिका में इसके सभी बीफ कारखाने अस्थायी रूप से बंद हो गये थे।

The post JBS ने साइबर हमले के बाद एक करोड़ डाॅलर से अधिक की फिरौती दी appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/jbs-pays-over-10-million-ransom-after-cyberattack/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ