अमेरिका और ब्रिटेन के बीच फिर से यात्रा शुरू होने की उम्मीद

लंदन (लोकसत्य)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के दोनों देशों के बीच फिर से यात्रा शुरू करने के लिए काम करने पर सहमत होने की उम्मीद है।

डाउनिंग स्ट्रीट ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा, “आज प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन और राष्ट्रपति बिडेन के एक नए यात्रा कार्यबल के जरिये जल्द से जल्द ब्रिटेन-अमेरिका यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए काम करने पर सहमत होने की उम्मीद है, जो अंतरराष्ट्रीय यात्रा को सुरक्षित रूप से फिर से खोलने पर सिफारिशें करेगा।”

बिडेन और जॉनसन गुरुवार को पहली बार कॉर्नवाल काउंटी में मिलेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों नेताओं के एक ऐतिहासिक प्रौद्योगिकी समझौते पर भी रजामंद होने की उम्मीद है।

बिडेन बुधवार को अपनी पहली विदेश यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे। अगले आठ दिन में बिडेन ब्रिटेन और बेल्जियम में जी 7, नाटो और यूरोपीय संघ के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे और स्विट्जरलैंड में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर सम्मेलन करेंगे।

The post अमेरिका और ब्रिटेन के बीच फिर से यात्रा शुरू होने की उम्मीद appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/hope-to-resume-travel-between-us-and-uk/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ