शुभ समय आने से पहले मिलते हैं ये संकेत

नई दिल्ली (लोकसत्य)। कहते हैं ईश्वर जन्म से पूर्व ही हमारा भाग्य लिख देते हैं और हमें अपने भाग्य मे वहीं मिलता है जो हमारे भाग्य मे लिखा होता है। और समय से पहले और भाग्य से ज्यादा हमें कुछ नहीं मिलता। जिसकी किस्मत में जो लिखा होता है उसे उतना ही मिलता है कहते है व्यक्ति का अच्छा समय हाथ से रेत की तरह फिसलता है और बुरा वक़्त काटे से नहीं कटता । समय का पहियाँ हमेशा घूमता रहता है।सुख के पीछे दुःख और दुःख के पीछे सुख छिपा रहता है लेकिन क्या आप जानते हैं की हमें कुछ संकेत मिलते हैं जिनसे हमें यह पता चलता है की हमारे जीवन मे खुशिया आने वाली हैं तो आइए कुछ संकेतों के आधार पर आप भी जान सकते हैं ऐसे कुछ संकेतों के बारे में।

सुबह संकेत
सुबह उठने के बाद आपको अपने ही अंदर एक खुशी महसूस होने लगे और जब आप अपना चेहरा शीशा में देखें तो आपको अपने चेहरे में से एक अलग प्रकार की चमक महसूस होने लगे तो आपको समझ जाना चाहिए कि उस दिन आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। या फिर ऐसे संकेतों का यह भी तात्पर्य हो सकता है कि आपके जीवन में चल रही मुश्किलें कम होने वाली हैं।

हिंदू धर्म में शंख को बहुत ही शुभ माना गया है। हर तरह की पूजा-पाठ में शंख का एक विशेष स्थान होता है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को सुबह उठते ही शंख की ध्वनि सुनाई देती है तो यह आने वाले शुभ संकेत की तरफ इशारा होता है। ऐसा माना जाता है कि यह इस बात का प्रतीक है कि माँ लक्ष्मी आपके ऊपर काफी प्रसन्न हैं।

अगर आप किसी कार्य से घर से बाहर जा रहे हैं। और आपको रास्ते में पानी से भरा हुआ घड़ा या फिर दुध से भरा हुआ बर्तन दिखाई देता है तो ये शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ ये होता है कि आपका कार्य सफल होगा।

कुत्ते का भोजन करना- यदि आप कहीं काम से जा रहे हैं और रास्ते में आपको कुत्ता अपने मुंह में खाने वाली कोई वस्तु लिए हुए दिखाई दे, तो यह भविष्य में होने वाले धन लाभ की तरफ इशारा करता है।

ये बात तो सब जानते ही हैं कि पशु-पक्षी भी हमें आने वाले समय के संकेत देते हैं। अगर आपके घर या आसपास बिल्ली बच्चों को जन्म देती है। तो ये अच्छे समय के संकेत हैं। और यादि आपको घर से बाहर जाते समय कोई हंसता हुआ बच्चा दिखाई दे जाए तो समझ जाना चाहिए कि अच्छे दिन आने वाले हैं।

यदि आपको सुबह उठते ही कोई व्यक्ति झाड़ू लगाता हुआ दिखाई दे तो यह भी काफी शुभ संकेत होता है। ऐसा माना जाता है कि यह इस बात का प्रतीक होता है कि आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है।

The post शुभ समय आने से पहले मिलते हैं ये संकेत appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/spirituality/these-signs-are-found-before-the-auspicious-time-comes/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ