अमेरिका-फ्रांस के बीच ‘रैंसमवेयर’ और आतंकवाद पर चर्चा

वाशिंगटन (लोकसत्य)। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकर जेक सुलिवन ने फ्रांसीसी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार इमैनुएल बोने के साथ खतरनाक साइबर गतिविधि ‘रैंसमवेयर’ और आतंकवाद पर चर्चा की। अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता एमिली हॉर्न ने यह जानकारी दी।

उन्होंने गुरुवार को बयान जारी कर कहा, “आज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकर जेक सुलिवन ने साझा वैश्विक नीतिगत मुद्दों पर चर्चा के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार इमैनुएल बोने के साथ वाशिंगटन में मुलाकात की। दोनों ने ‘रैंसमवेयर’ जैसी खतरनाक साइबर गतिविधि और आतंकवाद पर चर्चा की।”

बयान में कहा गया कि सुलिवन और बोने ने आगामी नार्थ अटलांटिक ट्रीटी संगठन (नाटो) शिखकर सम्मेलन को लेकर भी बातचीत की। बयान के अनुसार सुलिवन और बोने कोविड-19 टीकों की वेश्विक पहुंच पर समन्वय जारी रखने को लेकर भी सहमत हुये। दोनों नेताओं ने वैश्वीकरण से उत्पन्न कर चुनौतियों के समाधान के लिए बातचीत का समर्थन भी किया।

The post अमेरिका-फ्रांस के बीच ‘रैंसमवेयर’ और आतंकवाद पर चर्चा appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/us-france-talks-on-ransomware-and-terrorism/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ