America में दावानल ने सैकडों लोगों को घर छोड़कर भागने के लिए किया मजबूर

वाशिंगटन (लोकसत्य)। America में पूर्वी एरिजोना के जंगलों में दो स्थानों पर लगी भयानक आग ने सोमवार तक करीब एक लाख एकड़ इलाके को खाक कर दिया जिसके कारण सैकड़ों लोगों को घर खाली कर भागने को मजबूर होना पड़ा।

इंसीवेब दावानल सूचना प्रणाली के अनुसार सोमवार की सुबह, पिनाल काउंटी में टेलीग्राफ फायर ने शुक्रवार दोपहर के बाद से लगभग 56,626 एकड़ (229.2 वर्ग किमी) भूमि में लगे जंगलों को नष्ट कर दिया था और 250-व्यक्तियों वाले समुदाय को घर छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया था, जो घटनास्थल से 1.6 किमी में स्थित थे। इन्हें रविवार को खाली कराया जाना था।

प्राधिकरण ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर चेतावनी दी, “यदि आप इस सलाह को अनदेखा करना चाहते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि आपातकालीन सेवाएं आगे आपकी सहायता करने में सक्षम नहीं हो सकती हैं।”

पास में स्थित करीब 3,000 लोगों की आबादी वाले सुपीरियर शहर के निवासियों को सोमवार सुबह आग लगने के कारण ‘सेट-बी अलर्ट’ स्थिति में रखे जाने के बाद घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए तैयार रहने की सलाह दी गयी है। अभी तक आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

The post America में दावानल ने सैकडों लोगों को घर छोड़कर भागने के लिए किया मजबूर appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/in-america-forest-fires-forced-hundreds-of-people-to-leave-their-homes/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ