Priyanka Chopra जैसा टोंड फिगर चाहिए तो इन चीजों को अपनी डाइट में जरूर करें शामिल

Diet Plan: बॉलीवुड और हॉलीवुड में नाम कमा चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Pryanka Chopra) अपनी एक्टिंग के साथ अपने अट्रेक्टिव फिगर के लिए भी जानी जाती हैं. आज भले ही प्रियंका चोपड़ा 38 साल की हो गई हों लेकिन उनकी फिटनेस ( Fitness) के सामने 25 साल की अभिनत्री भी कहीं नहीं टिकती. प्रियंका चोपड़ा के जैसी टोंड बॉडी हर कोई चाहता है.

यही वजह है कि लाखों लोग उनकी लाइफस्टाइल से काफी प्रभावित रहते हैं. प्रियंका अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहती हैं. आज हम आपको एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का डाइट प्लान बता रहे हैं. जिसे आप भी अपना सकती हैं और पा सकती हैं प्रियंका चोपड़ा के जैसा शानदार फिगर.

​अंडा प्रियंका चोपड़ा अपने डाइट प्लान में अंडा जरूर शामिल रखती हैं. वो अपने नाश्ते में अंडा खाना पसंद करती हैं. किसी न किसी तरह अंडा उनके ब्रेकफास्ट में जरूर शामिल होता है. कभी उबला अंडा तो कभी ऑमलेट के रूप में खाती हैं. आपको बता दें अंडा पौष्टिक तत्वों से भरपूर होता है. अंडे में प्रोटीन सबसे ज्यादा होता है. अंडा आपको एलर्जी के साथ-साथ कई सारी स्वास्थ्य समस्याओं से भी बचाता है.

दही प्रियंका चोपड़ा को दही का स्वाद बहुत पसंद है. इसलिए वो सुबह नाश्ते के लिए जब भी बैठती हैं तो दही को वो बड़े चाव के साथ खाती हैं. दही के कई फायदे हैं. दही आपके पेट को फिट रखता है, कई गंभीर बीमारियों से बचाता है. सुबह-सुबह दही खाने से पेट में अच्छे बैक्टीरिया बनते हैं. जिससे पाचन क्रिया अच्छी रहती है.

पोहा पोहा पूरे भारत में एक हेल्दी ब्रेकफास्ट और स्नैक्स के तौर पर खाया जाता है. इसका स्वाद हर किसी को पसंद आता है. प्रियंका चोपड़ा भी नाश्ते में पोहा खाना पसंद करती हैं. आपको बता दें कि पोहा काफी हल्का माना जाता है. ये जल्दी पच जाता है और एनर्जी भी देता है. आप भी नाश्ते में पोहा खा सकती हैं.

​एवोकाडो टोस्ट प्रियंका चोपड़ा को हर तरह के टोस्ट नाश्ते में पसंद हैं लेकिन सबसे ज्यादा वो एवोकाडो टोस्ट खाना पसंद करती हैं. प्रियंका कहती है कि इसे बनाना भी काफी आसान है. आप घर पर इसे तैयार कर सकती हैं. वहीं आपको बता दें जो लोग बॉडी बिल्डिंग करते हैं या जिन्हें वजन बढ़ाना है वो लोग भी एवोकाडो खाता है. ये काफी स्वादिष्ट होता है.

​लंच अब आपको बताते हैं प्रियंका चोपड़ा का लंच कैसा होता है. प्रियंका लंच में रोटी खाना पसंद करती हैं. उनका मानना है कि इससे वजन कंट्रोल करने में भी काफी मदद मिलती है. प्रियंका को खाने में रोटी के साथ गोभी आलू की सब्जी बहुत पसंद है. इसके अलावा दाल और सलाद भी वो लंच में शामिल रखती हैं.

​डिनर में रायता और अचार प्रियंका चोपड़ा को खाने के साथ रायता और अचार बहुत पसंद है. जब भी वो खाना खाती है तो अचार और रायता जरूर लेती हैं. इससे खाने का स्वाद और भी लजीज हो जाता है. प्रियंका डिनर कभी मिस नहीं करती हैं. डिनर में वो हल्का खाना ही लेती हैं.

इडली डोसा प्रियंका चोपड़ा को साउथ इंडियन खाना भी बहुत पसंद है. यही वजह है कि उनके डाइट में इडली-डोसा भी खास जगह रखता है. जब भी वो भारत में होती हैं, इडली-डोसा जरूर खाती हैं. वजन कम करने के लिए भी साउथ इंडियन खाना एक अच्छा विकल्प है.

टोस्ट प्रियंका चोपड़ा नाश्ते में टोस्ट को जरूर शामिल करती हैं. हालांकि इसके लिए वो 3 से 4 दिन का गैप भी लेती हैं क्योंकि एक जैसा खाना खाने से हेल्थ पर असर पड़ता है. वैसे आपको बता दें टोस्ट एक ऐसा ऑप्शन है जिसे ज्यादातर लोग सुबह-शाम नाश्ते में शामिल करते हैं. ये काफी लाइट और स्वादिष्ट होता है.

ये भी पढ़ें: ‘No GYM, No Problem’, Sonakshi Sinha इस तरह घर पर करती हैं वर्कआउट

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Source link

The post Priyanka Chopra जैसा टोंड फिगर चाहिए तो इन चीजों को अपनी डाइट में जरूर करें शामिल appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/priyanka-chopra-%e0%a4%9c%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%9f%e0%a5%8b%e0%a4%82%e0%a4%a1-%e0%a4%ab%e0%a4%bf%e0%a4%97%e0%a4%b0-%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%b9%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%a4%e0%a5%8b/

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां