न्यूजीलैंड उच्चायोग ने मांगी थी विपक्ष से ऑक्सीजन की मदद, PM अर्डर्न ने कहा- प्रोटोकॉल का पालन होना चाहिए था

New Zealand: High Commission demands oxygen cylinder from opposition leaders, Prime Minister Jacinda Ardern confirms

जैसिंडा अर्डर्न

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को दिल्ली में उच्चायोग के विपक्षी नेताओं से ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग करने की पुष्टि की. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इस मिशन में प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए था. वहीं भारतीय युवा कांग्रेस से समर्थन मांगने के लिए उच्चायोग ने ट्विटर के जरिए माफी मांगी थी, जिसके बाद अर्डर्न ने कहा कि उन्होंने माना कि एक मदद मांगी गई थी. साथ ही उन्होंने बताया कि उच्चायोग को मदद मांगने की जगह उन सामान्य प्रोटोकॉल का उपयोग करना चाहिए था. जानकारी के मुताबिक उच्चायोग ने खुद ही अपना मदद मांगने वाला ट्वीट हटा दिया है और स्वीकार किया है कि इस प्रक्रिया का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए था. वहीं अर्डर्न ने माना है कि भारत सरकार ने महामारी के समय काफी मदद की थी.

उच्चायोग ने डिलीट किया ट्वीट

दिल्ली में न्यूजीलैंड उच्चायोग ने बाद में अपने मदद मांगने वाले ट्वीट को डिलीट कर दिया और कहा कि ये गलती से जारी किया गया था, उन्हें इस गलतफहमी के लिए खेद है. वहीं अर्डर्न ने कहा कि भारत में अपने कर्मचारियों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और कल्याण इनकी प्राथमिकता है. न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय और व्यापार मंत्रालय ने भी ट्वीट के लिए भारत सरकार से माफी मांगी है.

अफगान राजदूत ने भी किया ट्वीट

अफगान राजदूत फरीद मामुंदजई ने सोमवार को ट्वीट किया कि नई दिल्ली में रहने वाले अफ़गान शरणार्थी भारत में कोविड का शिकार हो रहे हैं. हालांकि उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल को टैग नहीं किया. साथ ही कहा कि भारत में चिकित्सा सहायता की बहुत सराहना करनी चाहिए, मैं उन सभी एजेंसियों और व्यक्तियों को उनकी सहायता के लिए धन्यवाद देता हूं, जो पिछले एक सप्ताह में ज्यादातर मरीजों की देखरेख में लगे हैं, हम मिलकर महामारी को दूर करेंगे’.

The Lallantop › 2021/05 › blog-post_76
2 दिन पहले ... ऐसा ही मदद मांगते हुए एक ट्वीट आया भारत में न्यूजीलैंड के हाई कमीशन से. ट्वीट में कांग्रेस नेता बीवी श्रीनिवास को टैग कर ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मदद मांगी गई थी.
Pz10.com › Politics
7 अप्रैल 2021 ... वेलिंगटन। दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉनवाय सहित तीन नए चेहरों को जून में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की क्रिकेट ...
New India Samachar › विदेश
10 मार्च 2021 ... यह हादसा Indonesia के पश्चिमी जावा प्रांत में हुआ। जकार्ता ग्लोब अखबार ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। अखबार के अनुसार यह घटना सुबांग शहर में घटित हुई ...
New India Samachar › स्पोर्ट्स
28 फ़रवरी 2021 ... पुजारा 8वें से 10वें पायदान पर लुढ़क गए। रहाणे 12वें से 13वें और पंत 11वें से 14वें स्थान पर लुढ़के। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 919 पॉइंट के साथ टॉप पर काबिज।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां