Advertisement

Elon Musk  की कंपनी SpaceX अगले साल ‘DOGE -1 मिशन टू द मून’ करेगी लॉन्च, Dogecoin को पेमेंट के तौर पर करेगी स्वीकार

एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स अगले साल यानी 2022 के पहले क्वार्टर में “DOGE -1 मिशन टू द मून” लॉन्च करेगी, जिसमें एलन मस्क की कमर्शियल रॉकेट कंपनी मेम द्वारा प्रेरित क्रिप्टोक्यूरेंसी डॉगकोइन को भुगतान के रूप में स्वीकार करेगी.



एलन मस्क ने ट्वीट भी किया है

इसे लेकर एलन मस्क ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट भी किया है. अपने ट्वीट में एलन ने लिखा है, “स्पेसएक्स अगले साल स्टेलाइट “DOGE -1 मिशन टू द मून” लॉन्च कर रहा है.  DOGE में भुगतान के लिए मिशन है.  अंतरिक्ष में पहली क्रिप्टो – अंतरिक्ष में पहली meme.”

जियोमेट्रिक एनर्जी कॉर्पोरेशन ने डॉगकॉइन-फंडेड मिशन अनाउंस किया

वहीं रविवार को जियोमेट्रिक एनर्जी कॉर्पोरेशन ने डॉगकॉइन-फंडेड मिशन की घोषणा की थी, इसके साथ ही बयान जारी किया था कि वह इस मिशन के फाइनेंशियल वैल्यू का खुलासा नहीं कर रही है. वहीं जियोमेट्रिक एनर्जी के बयान पर स्पेसएक्स कमर्शियल सेल्स के वाइस प्रेसिडेंट टॉम ओचिनेरो ने कहा था कि,”यह मिशन पृथ्वी की कक्षा से परे क्रिप्टोक्यूरेंसी के अनुप्रयोग को प्रदर्शित करेगा और इंटरप्लेनेटरी कॉमर्स के लिए नींव स्थापित करेगा.”

मस्क के बयान के बाद डॉगकॉइन में 36 फीसदी गिरावट आई

वहीं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के एक बयान के बाद डॉगकॉइन में जबरदस्त गिरावट आ गई थी. शनिवार को एलन मस्क के बयान के बाद 24 घंटे में ही डॉगकॉइन में 36 फीसदी की गिरावट देखी गई है. हाल ही में डॉगकॉइन 0.73 डॉलर के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा था लेकिन अब पिछले 24 घंटे में 36 फीसदी की गिरावट के साथ यह 0.46 डॉलर पर आ चुका है.

चौथी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है डॉगकॉइन

बता दें कि बिटकॉइन, इथीरियम, बाइनेंस कॉइन की तरह ही डॉगकॉइन भी एक क्रिप्टोकरेंसी है. इसकी शुरुआत साल 2013 में IBM के दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस (Billy Markus) और जैक्सन पामर (Jackson Palmer) के जरिए मजाक के तौर की गई थी. वहीं अब Dogecoin बिटकॉइन, इथीरियम और बाइनेंस कॉइन के बाद चौथा सबसे बड़ा क्रिप्टोकरेंसी बन गया है. डॉगकॉइन की तेजी में एलन मस्क का भी काफी साथ रहा है. एलन मस्क ने डॉगकॉइन के समर्थन में कई ट्वीट किए, जिसकी मदद से इसमें तेजी देखने को मिली. इस साल फरवरी की शुरुआत में डॉगकॉइन की कीमत जहां 3.8 सेंट थी तो वहीं अब यह 3-4 महीनों में ही 73 सेंट तक का हाई बना लगा चुका है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ