Coronavirus: टेस्ट कराने वाला हर चौथा व्यक्ति निकल रहा है पॉजिटिव, 24 घंटे में 3780 लोगों की गई जान

Coronavirus cases in India today every fourth person is found positive Coronavirus:  टेस्ट कराने वाल- India TV Hindi
Image Source : PTICoronavirus:  टेस्ट कराने वाला हर चौथा व्यक्ति निकल रहा है पॉजिटिव, 24 घंटे में 3780 लोगों की गई जान

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने के बजाय फैलता ही जा रहा है, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर उस स्थिति में पहुंच चुकी है जहां पर टेस्ट कराने वाला लगभग हर चौथा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में हुए कोरोना वायरस के कुल टेस्ट और टेस्टिंग के बाद पॉजिटिव आए मामलों पर नजर डालें तो देश की कोरोना पॉजिटिविटी दर 24.80 प्रतिशत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटो के दौरान देश में कोरोना वायरस के 15,41,229 टेस्ट हुए हैं और उमें 3,82,315 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में आए 382315 नए कोरोना मामलों के साथ अब देश में कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 2.06 करोड़ को भी पार कर गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 40 हजार से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है और कुल एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढझ़कर 34,87,229 तक पहुंच गया है। 

सिर्फ बढ़ता संक्रमण ही चिंता का विषय नहीं है बल्कि देश में कोरोना की वजह से होने वाली मौतें भी चिंता बढ़ा रही हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 3780 लोगों की जान गई है और अबतक यह वायरस देश में 226188 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। महाराष्ट्र, दिल्ली, छत्तीसगढ, कर्नाटक, गुजरात तथा उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मौतें देखी जा रही हैं। 

हालांकि राहत की बात ये है कि कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है लगभग उसी तेजी से लोगों के ठीक होने की रफ्तार भी बढ़ गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना से 3.38 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अबतक देश में 1.69 करोड़ से ज्यादा लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टेस्टिंग को भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 14.84 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई है और अबतक पूरे देश में 16 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा टीकाकरण हो रहा है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां