आज ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं, कुंभ और मिथुन राशि वाले रहें सावधान, जानें डिटेल्स

हिंदू पंचांग के मुताबिक़, आज 4 मई वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. ज्योतिष के अनुसार आज 4 मई 2021 को राहु और बुध वृषभ राशि में हैं. मंगल मिथुन राशि में है, जबकि सूर्य और शुक्र मेष राशि में स्थिति है. चंद्रमा और शनि मकर राशि में हैं. वहीँ गुरू कुंभ राशि में गोचर चल रहे हैं. परन्तु वे द्वादश भाव में कमजोर स्थिति में हैं. शनि और चंद्रमा का विषयोग , तथा राहु और बुध का एक साथ होना किसी भी कीमत पर शुभ नहीं है. ऐसी दशा में ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं कही जा सकेगी. मंगल मित्रक्षेपी न होकर शत्रुक्षेपी हैं. ऐसे में कुंभ और मिथुन राशि के जातक बहुत संभाल के आज का दिन पार करें.

मिथुन आज के दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए परिस्थितियां तुलनातमक रूप से अनुकूल नहीं है. उन्हें आज मल्टीटास्किंग जैसे कार्यों के लिए तैयार रहना चाहिए. आज इनकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. इन्हें कार्यस्थल, परिवार या समाज लगभग सभी जगह पर  हर व्यक्ति का यथोचित सम्मान करना चाहिए. तथा सभी के साथ तालमेल बिठाकर चलना चाहिए. किसी की नाराजगी से बचना चाहिए. सामजिक जीवन के लिए यह बहुत ही लाभप्रद होगा. व्यापारी पूंजी निवेश की प्लानिंग कर सकते हैं. युवावों को अपने करियर पर फोकस करना चाहिए. बच्चों को  इन्फेक्शन का खतरा है. इस लिए अविभावकों को इसका ध्यान रखना चाहिए.  इस राशि के जातकों को वाहन से खतरा है. इस लिए वाहन को बहुत संभल कर चलायें. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल हैं. पिता कार्यप्रणाली से नाराज हो सकते हैं. उनके बताए गए नियम कानूनों के मुताबिक ही काम करें.

कुंभ राशिफल आर्थिक स्थिति और खर्च को लेकर इस राशि के लोग आज चिंतित रहेगें. हालाँकि आज के दिन उन्नति के नए मार्ग नजर आएंगे. नेत्र और सर दर्द हो सकता है. अपनों से महत्वपूर्ण सुखद सूचनाएं मिलने के योग है. ऐसे में कोई महत्त्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं. कार्यस्थल पर या अन्य कहीं व्यर्थ की बातों से चिंतित न हो. मूड ऑफ करने से समय की बर्बादी के अलावा कुछ नहीं होगा. नौकरी पेशे में परिवर्तन की संभावना है. इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. फुटकर कारोबारी थोड़ा निराश हो सकते हैं.

Horoscope Today 04 May 2021 मेष, मिथुन, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें,आज का राशिफल

Source link

The post आज ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं, कुंभ और मिथुन राशि वाले रहें सावधान, जानें डिटेल्स appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%86%e0%a4%9c-%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%b9%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%a5%e0%a4%bf%e0%a4%a4%e0%a4%bf-%e0%a4%a0%e0%a5%80%e0%a4%95-%e0%a4%a8%e0%a4%b9/

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां