चुनाव परिणाम लाइव: बंगाल के शुरुआती रुझानों में भाजपा और टीएमसी में कड़े मुकाबले के आसार

पश्चिम बंगाल की 294, असम की 126, तमिलनाडु की 234, केरल की 140 और पुदुचेरी की 30 सीटों के लिए मतगणना जारी है. असम में भाजपा को बढ़त हासिल है और केरल में वाम दलों के नेतृत्व वाले एलडीएफ ने बढ़त हासिल की है.

Kolkata: A shopkeeper displays T-shirts with portraits of politicians printed on them, ahead of the Lok Sabha polls, in Kolkata, Thursday, March 14, 2019. (PTI Photo/Swapan Mahapatra)(PTI3_14_2019_000108B)

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

पश्चिम बंगाल:

शुरुआती रुझानों के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस 125 और भाजपा 120 सीटों पर आगे चल रही है. वाम दो और अन्य तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं.

मालदा और मुर्शिदाबाद, मुस्लिम बहुल जिलों में, टीएमसी ने शुरुआती रुझानों में बड़ी बढ़त हासिल की है। ये पारंपरिक तौर पर कांग्रेस के गढ़ थे, लेकिन ऐसा लगता है कि इस द्वि-ध्रुवीय चुनाव में मुसलमानों ने भाजपा के कारण अपनी निष्ठा को बदल दी है।

ध्यान दें कि 2019 के लोकसभा वोटों में मुस्लिम वोटों में विभाजन के कारण भाजपा मालदा में कुछ सीटें जीतने में कामयाब रही थी.

असम:

शुरुआती रूझानों के अनुसार, भाजपा गठबंधन 68 और कांग्रेस गठबंधन 39 सीटों पर आगे चल रही है. मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं.

तमिलनाडु:

शुरुआती रूझानों के अनुसार, एआईएडीएमके 29 और डीएमके 61 सीटों पर आगे चल रही है. अभी तक कुल 91 सीटों के रुझान सामने आए हैं.

इस तरह शुरुआती रुझानों की मानें तो विपक्षी डीएमके सत्ता की ओर आगे बढ़ती हुई दिख रही है जबकि एआईएडीएमके और डीएमके के नेता अपने-अपने क्षेत्रों में आगे चल रहे हैं.

6 अप्रैल के विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना शुरू होने के लगभग एक घंटे बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी सलेम जिले के एडापडी के अपने गृह क्षेत्र में आगे चल रहे थे और विपक्ष के नेता और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन यहां कोलाथुर निर्वाचन क्षेत्र में आगे चल रहे थे।

पुदुचेरी:

शुरुआती रुझानों के अनुसार, भाजपा आठ और कांग्रेस चार सीट पर आगे चल रही है.

केरल:

शुरुआती रुझाने के अनुसार, कांग्रेस नेतृत्व वाला यूडीएफ 37, वाम दलों के नेतृत्व वाला एलडीएफ 67 सीटों पर आगे चल रहा है.

भाजपा के ई. श्रीधरन अपनी सीट पर आगे चल रहे हैं लेकिन बाकी जगहों पर एलडीएफ और यूडीएफ में मुकाबला है.



source http://thewirehindi.com/168444/west-bengal-assam-tamilnadu-kerala-puducherry-assembly-elections-2021-results-live/

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां