मोरक्को में 25 साल की महिला ने दिया 9 बच्चों को जन्म, अल्ट्रासाउंड में थी 7 बच्चों की रिपोर्ट



मोरक्को में रहने वाली 25 साल की हलीमा सिसे ने नौ बच्चों को मोरक्को में जन्म देकर डॉक्टरों को हैरान कर दिया. जब हलीमा का माली में अल्ट्रासाउंड हुआ था, तब उसमें सिर्फ 7 बच्चों के जन्म की जानकारी मिली थी जबकि डिलीवरी के समय 9 बच्चों का जन्म हुआ है. इस खबर से से हर कोई हैरान है. वहीं मार्च में हलीमा को डॉक्टरों ने विशेषज्ञ देखभाल बताई थी जिसके चलते वो मोरक्को आ गई और वहां पर उसकी डिलीवरी हुई है.

वैसे तो महिलाओं की प्रेगनेंसी से लेकर उनकी डिलीवरी तक का समय बेहद खास माना गया है. महिला प्रेग्नेंट है और वो कितने बच्चों को जन्म देगी इसका पता अल्ट्रासाउंड मशीन से चलता है और डॉक्टर भी इस पर काफी भरोसा करते हैं लेकिन हलीमा के मामले में अल्ट्रासाउंड मशीन सही अनुमान नहीं दे पाई.

7 की जगह 9 बच्चों का हुआ जन्म

माली में किए गए अल्ट्रासाउंड के मुताबिक सात बच्चों का जन्म होना था जबकि डिलीवरी के समय नौ बच्चों का जन्म हुआ. ये सारे बच्चे ऑपरेशन से हुए हैं. ये डॉक्टरों के मुताबिक काफी दुर्लभ संयोग है, जिसमें कुछ बच्चों का पता आखिरी समय तक नहीं चल पाता है.

स्वास्थ्य मंत्री फांटा सिबी का बयान

माली के स्वास्थ्य मंत्री फांटा सिबी ने अपने बयान में बताया कि हलीमा ने नवजात बच्चों में पांच लड़कियों और चार लड़कों को जन्म दिया है और मां समेत सब बच्चे स्वस्थ हैं.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां