WhatsApp ग्रुप में ऐड करने से लेकर लास्ट सीन तक कर लें ये 7 सेटिंग्स, सेफ रहेगा आपका अकाउंट

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी विवाद के बाद कई यूजर्स को इसे यूज करने में असहजता महसूस होने लगी है. उन्हें लगता है कि उनका व्हाट्सऐप अकाउंट सेफ नहीं है. नई प्राइवेसी पॉलिसी को तो टाल दिया गया है, लेकिन हम आपको ऐप में कुछ ऐसी सेटिंग्स बता रहे हैं जिनके जरिए आपका व्हाट्सेप अकाउंट पूरी तरह सुरक्षित रहेगा. आइए जानते हैं कौनसी वह सात सेटिंग्स.

ग्रुप में कौन जोड़ सकता है
व्हाट्सऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स यूजर्स को ये चुनने का ऑप्शन देती है कि उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में कौन ऐड कर सकता है. ऐप में तीन ऑप्शन दिए गए हैं, जो या तो किसी को ग्रुप में ऐड करने के लिए अलाउ करते हैं या सेव्ड कॉन्टैक्ट लिस्ट और पर्टिकुलर कॉन्टैक्ट लिस्ट के लिए अलाउ करते हैं.

कौन देख सकता है स्टेटस
WhatsApp यूजर्स सलेक्ट कर सकते हैं कि कौन से कॉन्टैक्ट उनके व्हाट्सएप स्टेटस को देख सकते हैं. स्टेटस प्राइवेसी फीचर को एप के सेटिंग सेक्शन से एक्सेस किया जा सकता है और यहां यूजर्स अपने स्टेटस को किसी खास कॉन्टैक्ट लिस्ट में दिखाने के लिए चुन सकते हैं या केवल सेव किए कॉन्टैक्ट्स तक ही सीमित कर सकते हैं.

लास्ट सीन
लास्ट सीन प्राइवेसी सेटिंग यूजर्स को दूसरों से अपना ऑनलाइन आने का लास्ट सीन हाइड करने की इजाजत देता है. सेटिंग्स के तहत, वे अपने लास्ट सीन को पूरी तरह से छुपा सकते हैं या इसे माई कॉन्टैक्ट पर सेट कर सकते हैं.

प्रोफाइल फोटो
दूसरे ऑप्शंस की तरह व्हाट्सएप यूजर्स को इसे भी पूरी तरह से छिपाने या फिर सिर्फ माई कॉन्टैक्ट तक सीमित करने का ऑप्शन मिलता है.

अबाउट
अबाउट सेक्शन के तहत तीन ऑप्शन हैं. यूजर्स या तो इसे सभी को दिखाने के लिए चुन सकते हैं, इसे पूरी तरह से छिपा सकते हैं या इसे केवल माई कॉन्टैक्ट तक लिमिटेड कर सकते हैं.

फिंगर स्क्रीन लॉक
एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता फिंगरप्रिंट लॉक सेट कर सकते हैं, जबकि नए आईफोन यूजर्स के पास iPhone के फिजिकल स्क्रीन बटन के मामले में फेस आईडी या टच आईडी का उपयोग करने का ऑप्शन मिलता है.

ये भी पढ़ें

WhatsApp Status डाउनलोड करने का आसान तरीका, ऐसे सेव करें अपना फेवरेट WhatsApp स्टेटस

WhatsApp vs Telegram: ये हैं टेलीग्राम के 5 शानदार फीचर्स, इनके आगे व्हाट्सएप कहीं नहीं टिकता

Source link

The post WhatsApp ग्रुप में ऐड करने से लेकर लास्ट सीन तक कर लें ये 7 सेटिंग्स, सेफ रहेगा आपका अकाउंट appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/whatsapp-%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%81%e0%a4%aa-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%90%e0%a4%a1-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a4%b0/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ