Opening bell:  सेंसेक्स 150 अंकों की बढ़त पर खुला, निफ्टी में भी तेजी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में कोरोना की दूसरी लहर से भयावह स्थिति है हालांकि, दुनियाभर से मिल रही मदद के चलते घरेलू बाजार में राहत है। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन (27 अप्रैल, मंगलवार) मजबूती के साथ खुला। इस दौरान बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 150 अंकों की बढ़त के साथ 48,537 पर खुला।



वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी निफ्टी 143 अंकों की बढ़त के साथ 14,485 के स्तर पर खुला।

आज आज सेंसेक्स पर कुल 30 शेयरों में से 20 में तेजी और 10 गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। शुरुआती कारोबार में अपोलो हॉस्पिटल, टेक महिंद्रा, HDFC लाइफ, हिंडाल्को, अडानी इंटरप्राइजेज, ट्रेंट, दीपक नाइट्रेट, PVR, अपोलो टायर्स, अडानी इंटरप्राइजेज, IDFC फर्स्ट बैंक, यूनाइटेड स्प्रिट्स और टाटा स्टील में हरे निशान में कारोबार होते हुए देखा जा रहा है। 

वहीं दूसरी ओर एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा, TVS मोटर, मेरिको, ICICI प्रूडेंशियल, SBI लाइफ इंश्योरेंस और पेज इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट रही।

आपको बता दें कि पिछले सत्र में शेयर बाजार बढढ़त के साथ बंद हुआ था। सोमवार को सेंसेक्स 508 अंक यानी कि 1.06 फीसदी की तेजी के साथ 48,387 के स्तर पर बंद हुआ था। जबकि निफ्टी 144 अंक यानी कि एक फीसदी की तेजी के साथ 14,485 पर बंद हुआ था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ