अजब संयोग: IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा, लगातार तीन मैचों में बन गए एक जैसे स्कोर

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 24वें मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) को 7 विकेट से मात दी. इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 171 रन बनाए थे. इसी के साथ ये लगातार तीसरे मैच की पहली पारी में एक ही जैसा स्कोर बना.

अजब संयोग: IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा


पहली बार दिखा अजब संयोग 

आईपीएल के इस सीजन के तीन मैचों में एक अजब सा संयोग देखा गया है. दरअसल आईपीएल के पिछले तीनों मैचों की पहली पारी में टीमों ने 171 रन ही बनाए हैं. बता दें कि सबसे पहले मंगलवार को आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC)  के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे. जवाब में दिल्ली की पारी 170 रन बनाकर एक रन से मैच हार गई. 

ऐसा ही कुछ  बुधवार को सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेले गए मैच में भी देखने को मिला. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 3 विकेट खोकर 171 रन बनाए थे. जवाब में सीएसके (CSK) ने आराम से 3 विकेट खोकर 172 रन बना लिए.

यही नहीं आज मुंबई और राजस्थान (MI vs RR) के बीच खेले गए मैच में भी राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 171 रन ही बनाए थे. इस लक्ष्य को भी मुंबई ने आराम से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऐसा संयोग किसी भी बड़े टूर्मानेंट में पहली बार देखने को मिला है, जहां लगातार तीन मैचों में एक जैसा ही स्कोर बना हो. 

मुंबई ने जीता अपना तीसरा मैच 

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 4 विकेट खोकर 171 रन बनाए. जवाब में मुंबई ने क्विंटन डी कॉक के नाबाद 70 और क्रुणाल पांड्या के 39 रनों के बदौलत आराम से इस मैच को 3 विकेट खोकर 18.3 ओवरों में जीत लिया. मुंबई के अब 6 मैचों में 6 अंक हो गए हैं और वो लीग टेबल में चौथे स्थान पर है.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां