IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले Amit Mishra चार साल से हैं टीम इंडिया से बाहर, अब फूटा उनका गुस्सा

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 14) के 14वें सीजन को शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है. इस साल ये बड़ी लीग देश के 6 बड़े शहरों में खेली जाएगी. आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने एक बड़ा बयान दिया है. बता दें कि मिश्रा ने भारत के लिए आखिरी बार 2017 में कोई इंटरनेशनल मैच खेला था. 

निकला मिश्रा का गुस्सा 

पिछले चार साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने कहा कि वो दुनिया की सबसे बड़ी लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, अब वो इससे ज्यादा क्या करे. मिश्रा ने कहा, ‘ आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वालों की सूची में मैं दूसरे स्थान पर हूं. इससे ज्यादा क्या प्रदर्शन करेगा इंसान. बड़ी लीग में मेरा प्रदर्शन शीर्ष स्तर का रहा है. मेरा काम प्रदर्शन करना है और पिछले कई साल से यही कर रहा हूं. ऐसे में लोग मेरे बारे में लोग क्या सोच रहे है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.’

लेग स्पिनर को होती है अच्छे कप्तान की जरूरत 

मिश्रा (Amit Mishra) ने कहा कि किसी भी लेग स्पिनर को एक अच्छे कप्तान की जरूरत होती है. जब गेंदबाज के खिलाफ रन बन रहे होते हैं तो उसे ऐसा कप्तान चाहिए होता है जो उसका आत्मविश्वास बढ़ा सके. उन्होंने कहा, ‘मेरा मतलब ऐसे कप्तान से है जो लेग स्पिनर की मानसिकता को समझ सके.’बता दें कि, मिश्रा ने भारत के लिए सभी फार्मेट में 68 मैच खेले हैं. युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और राहुल चाहर को छोड़कर फिलहाल भारतीय क्रिकेट में कोई अच्छा लेग स्पिनर नहीं है.

हो सकता है आखिरी आईपीएल 

अमित मिश्रा (Amit Mishra) के लिए ये उनका आखिरी आईपीएल (IPL) हो सकता है. मिश्रा अब 38 साल के हो चुके हैं और किसी भी खिलाड़ी के लिए ये उम्र काफी बड़ी मानी जाती है और वैसे भी आज के क्रिकेट में टीमें युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देती हैं. मिश्रा ने 150 आईपीएल मैचों में 160 विकेट लिए हैं. वो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची नें दूसरे स्थान पर हैं. उनसे ऊपर सिर्फ लासिथ मलिंगा हैं जिन्होंने 170 विकेट लिए हैं.  



Source link

The post IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले Amit Mishra चार साल से हैं टीम इंडिया से बाहर, अब फूटा उनका गुस्सा appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/ipl-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b8%e0%a4%ac%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a4%be-%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a5%87%e0%a4%9f-%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%a8/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter