IPL 2021: ऐसी है Rajasthan Royals की पूरी टीम, अब तक एक ही बार जीता खिताब

नई दिल्ली: IPL 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की बात करें तो उसकी कप्तानी संजू सैमसन के हाथों में है. राजस्थान रॉयल्स की टीम में संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और क्रिस मौरिस जैसे टी-20 के स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अबतक सिर्फ एक बार ही आईपीएल का खिताब जीता है. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2008 में शेन वॉर्न की कप्तानी में खिताब जीता था. इस सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए क्रिस मौरिस (Chris Morris) को अपनी टीम में 16.25 करोड़ रुपये में शामिल किया. 

राजस्थान ने 8 खिलाड़ियों को खरीदा

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इस साल के ऑक्शन में कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा. इन खिलाड़ियों में क्रिस मौरिस सहित लियाम लिविंगस्टोन, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, आकाश सिंह, कुलदीप यादव, शिवम दुबे और केसी करियप्पा शामिल हैं. राजस्थान ने इस साल नीलामी में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लगाया ओर अब उनकी टीम संतुलित नजर आ रही है. 

स्मिथ को किया था बाहर

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इस साल की नीलामी से पहले अपने कप्तान और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को अपनी टीम से रिलीज किया था. स्मिथ को रिलीज करने के बाद राजस्थान (Rajasthan Royals) ने संजू सैमसन को अपना कप्तान घोषित किया था. स्टीव को इस साल दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा.

राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम

संजू सैमसन (कप्तान)

बेन स्टोक्स (ऑलराउंडर) 

जोफ्रा आर्चर (तेज गेंदबाज) 

जोस बटलर (विकेटकीपर बल्लेबाज)

रियान पराग (बल्लेबाज)

श्रेयस गोपाल (स्पिनर) 

राहुल तेवतिया (ऑलराउंडर) 

महिपाल लोमरोर (बल्लेबाज)

कार्तिक त्यागी (तेज गेंदबाज) 

एंड्रू टाई (तेज गेंदबाज) 

जयदेव उनादकट (तेज गेंदबाज) 

मयंक मार्कंडेय (स्पिनर) 

यशस्वी जायसवाल (बल्लेबाज)

अनुज रावत (विकेटकीपर बल्लेबाज)

डेविड मिलर (बल्लेबाज)

मनन वोहरा (बल्लेबाज)

क्रिस मॉरिस (ऑलराउंडर) 

शिवम दुबे (ऑलराउंडर) 

चेतन सकारिया (तेज गेंदबाज) 

मुस्ताफिजुर रहमान (तेज गेंदबाज) 

लियाम लिविंगस्टोन (बल्लेबाज)

केसी करियप्पा (स्पिनर) 

आकाश सिंह (तेज गेंदबाज) 

कुलदीप यादव (तेज गेंदबाज) 



Source link

The post IPL 2021: ऐसी है Rajasthan Royals की पूरी टीम, अब तक एक ही बार जीता खिताब appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/ipl-2021-%e0%a4%90%e0%a4%b8%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a5%88-rajasthan-royals-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%aa%e0%a5%82%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%9f%e0%a5%80%e0%a4%ae-%e0%a4%85%e0%a4%ac-%e0%a4%a4%e0%a4%95/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter